Car's Price: 31 दिसंबर तक नहीं खरीदी कार तो बाद में होगा पछतावा, फिर कटेगी मोटी जेब!
Advertisement
trendingNow11502578

Car's Price: 31 दिसंबर तक नहीं खरीदी कार तो बाद में होगा पछतावा, फिर कटेगी मोटी जेब!

PV Price Hike: साल 2022 खत्म होने वाला है. अब इस साल के कुछ ही दिन बचे हैं. अगर आप कोई कार खरीदने की योजना बना रहे हैं और अगर आपने 31 दिसंबर तक कार नहीं खरीदी तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है क्योंकि 31 दिसंबर के बाद कई कार कंपनियां अपनी कारों की कीमतों में इजाफा करने वाली हैं.

Car's Price: 31 दिसंबर तक नहीं खरीदी कार तो बाद में होगा पछतावा, फिर कटेगी मोटी जेब!

Car's Price Hike: साल 2022 खत्म होने वाला है. अब इस साल के कुछ ही दिन बचे हैं. अगर आप कोई कार खरीदने की योजना बना रहे हैं और अगर आपने 31 दिसंबर तक कार नहीं खरीदी तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है क्योंकि 31 दिसंबर के बाद कई कार कंपनियां अपनी कारों की कीमतों में इजाफा करने वाली हैं. यानी, अगर आपने कार खरीदने की योजना अगले साल के लिए टाल दी तो आपको उसी मॉडल के लिए ज्यादा पैसे चुकाने पड़ सकते हैं, जो मॉडल 31 दिसंबर से पहले पहले आपको कम कीमत में मिल सकता था. टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी, हुंडई, होंडा, किआ और ऑडी सहित कई वाहन निर्माताओं ने कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है.

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी ने अपनी पूरी रेंज पर कीमतें बढ़ाने का ऐलान किया है. कीमत में बढ़ोतरी मॉडल के आधार पर अलग-अलग होगी. वर्तमान में कंपनी के पैसेंजर व्हीकल पोर्टफोलियो में इग्निस, एस-प्रेसो, स्विफ्ट, वैगनआर, ऑल्टो, ऑल्टो के10, बलेनो, ब्रेजा, सिलेरियो, डिजायर, ईको, अर्टिगा, ग्रैंड विटारा और एक्सएल6 जैसे मॉडल शामिल है. इतना ही नहीं, देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई ने भी कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है लेकिन अभी तक बढ़ी हुई राशि का खुलासा नहीं किया है. भारत में कंपनी के लाइन-अप में वेन्यू, वरना, क्रेटा, अल्कज़ार, ट्यूसॉन, कोना ईवी, ऑरा, आई20 और ग्रैंड आई10 निओस शामिल हैं.

इनके अलावा, दक्षिण कोरियाई निर्माता किआ ने अपने पोर्टफोलियो में 50,000 रुपये की प्राइस हाइक की घोषणा की है. कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी के लिए कच्चे माल और लॉजिस्टिक लागत में बढ़ोतरी को जिम्मेदार बताया है. 31 दिसंबर 2022 के बाद सभी किआ वाहनों के लिए की गई बुकिंग पर नई कीमतें लागू होंगी. वहीं, टाटा मोटर्स ने भी व्यापक मूल्य वृद्धि की घोषणा की है. वर्तमान में कार निर्माता Tigor, Tigor EV, Tiago, Tiago EV, Punch, Altroz, Safari, Harrier, Nexon और Nexon EV की बिक्री करती है. इन सभी की कीमतों में इजाफा होगा. इनके अलावा, होंडा, एमजी, ऑडी और मर्सिडीज भी अपनी कारों को महंगा करने वाली हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news