कई वेरिएंट्स में मिलेगी Mahindra Scorpio Classic, नई जनरेशन SUV के साथ बिकेगी
Advertisement

कई वेरिएंट्स में मिलेगी Mahindra Scorpio Classic, नई जनरेशन SUV के साथ बिकेगी

Mahindra Scorpio Present Generation: महिंद्रा 27 जून को भारत में नई जनरेशन Scorpio N लॉन्च करने वाली है और इसे मौजूदा स्कॉर्पियो के बदले नहीं लाया जा रहा, बल्कि नई और मौजूदा स्कॉर्पियो दोनों साथ बेची जाएंगी. कंपनी स्कॉर्पियो क्लासिक नाम से मौजूदा SUV को बेचेगी जिसके कई वेरिएंट्स उपलब्ध होंगे.

कंपनी स्कॉर्पियो क्लासिक नाम से मौजूदा SUV को बेचेगी जिसके कई वेरिएंट्स उपलब्ध होंगे

Mahindra Scorpio Classic Variants: नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो एन के लॉन्च की तारीख का ऐलान कंपनी ने कर दिया है जो पूरी तरह बदले हुए अंदाज में पेश की जाने वाली है. महिंद्रा स्कॉर्पियो (Mahindra Scorpio) को भारतीय मार्केट के शहरी और ग्रामीण दोनों इलाकों में बहुत पसंद किया जाता रहा है. 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो एन (Scorpio N) के अलावा कंपनी ने एक और जरूरी घोषणा की है जिसमें ये कहा गया है कि नई SUV के साथ मौजूदा स्कॉर्पियो की बिक्री भी जारी रखी जाएगी. गौरतलब है कि फिलहाल बिक रही महिंद्रा स्कॉर्पियो भी लुक और स्टाइल के मामले में जबरदस्त है, ऐसे में कंपनी ने इस SUV को भी स्कॉर्पियो क्लासिक नाम से बेचते रहने का प्लान बनाया है.

मौजूदा स्कॉर्पियो के फीचर्स भी तगड़े

महिंद्रा ने फिलहाल बिक रही स्कॉर्पियो के साथ भी तगड़े फीचर्स दिए हैं जिनमें प्रोजेक्टर हेडलैंप्स के साथ जुड़े हुए डीआरएल, 17-इंच अलॉय व्हील्स, एलईडी टेललैंप्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग कैमरा, क्रूज कंट्रोल, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और इलेक्ट्रिक अडजस्टेबल ओआरवीएम के साथ जुड़े टर्न इंडिकेटर्स शामिल हैं. मौजूदा महिंद्रा स्कॉर्पियो पांच वेरिएंट्स – S3+, S5, S7, S9 और S11 में बेची जा रही है.

ये भी पढ़ें : SUV सेगमेंट में राज करने आ रही है Mahindra की 2022 Scorpio, जल्द शुरू होगा प्रोडक्शन

इंजन के मामले में भी धाकड़ है SUV

महिंद्रा ऑटोमोटिव ने हर एंगल से स्कॉर्पियो SUV को शानदार बनाया है, यही वजह है कि ग्राहकों के बीच इसे बहुत पसंद किया जाता है. ताजा जानकारी के हिसाब से महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को कई वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया जाएगा. मौजूदा जनरेशन वाली महिंद्रा स्कॉर्पियो के साथ कंपनी ने 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन दिया गया है. ये इंजन 137 बीएचपी ताकत और 319 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, कंपनी ने इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है. बता दें कि अभी मार्केट में बेची जा रही महिंद्रा स्कॉर्पियो की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 13.30 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 18.19 लाख रुपये तक जाती है.

Trending news