Car का Mileage हो गया है कम तो तुरंत चेंज करवा दें ये पार्ट्स, पहले से ज्यादा होने लगेगी फ्यूल की बचत
Advertisement
trendingNow12104935

Car का Mileage हो गया है कम तो तुरंत चेंज करवा दें ये पार्ट्स, पहले से ज्यादा होने लगेगी फ्यूल की बचत

Increase Mileage: आपकी कार अगर कम माइलेज दे रही है तो इसे बढ़ाया जा सकता है और इसके लिए आपको बस अपनी कर से कुछ पार्ट्स को हटाना पड़ेगा.

Car का Mileage हो गया है कम तो तुरंत चेंज करवा दें ये पार्ट्स, पहले से ज्यादा होने लगेगी फ्यूल की बचत

Car Mileage: आजकल ऐसा देखने को मिलता है कि कुछ साल अच्छी तरह माइलेज देने के बाद आप की कार अच्छा माइलेज देना बंद कर देती है और फिर आपको पेट्रोल भरवाने में काफी ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते हैं. अगर आपकी कार अच्छा माइलेज ना दे तो इसकी वजह से हर महीने आपकी जेब पर काफी ज्यादा बोझ पड़ने लगता है. अगर आपके वाहन के साथ भी ऐसा हो रहा है तो अब आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप बस अपनी कार में कुछ पार्ट्स को चेंज करवा कर इस समस्या को दूर कर सकते हैं.

वाइड टायर

अगर आपकी कार अच्छा माइलेज नहीं दे रही है तो इसके पीछे टायर जिम्मेदार हो सकते हैं. दरअसल कुछ लोग अपनी कार में स्टॉक टायर्स को हटाकर उनकी जगह पर वाइड टायर इंस्टॉल करवा लेते हैं जिसकी वजह से कर पहले से ज्यादा एग्रेसिव और स्पोर्टी नजर आने लगती है लेकिन, इसकी वजह से कर के इंजन पर काफी ज्यादा दबाव पड़ता है क्योंकि यह टायर भारी होता है. ऐसे में इंजन को जरूर से ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और माइलेज भी बढ़ जाता है, ऐसे में आप नॉर्मल टायर का ही इस्तेमाल करके माइलेज बढ़ा सकते हैं.

कार सेफ्टी ग्रिल

आजकल देखने को मिलता है कि लोग अपने फोर व्हीलर व्हीकल में कार सेफ्टी ग्रिल लगवा लेते हैं. यह कार के फ्रंट पोर्शन को डैमेज से बचने का काम करती है. हालांकि इसका वजन काफी ज्यादा होता है ऐसे में इंजन पर काफी ज्यादा दबाव पड़ता है और माइलेज अपने आप काम हो जाता है. इसे हटाकर आप माइलेज बढ़ा सकते हैं.

बेफिजूल एक्सेसरीज

आजकल अपनी कर को और भी ज्यादा बड़ा और एग्रेसिव दिखाने के लिए लोग इसमें काफी सारी एक्सेसरीज लोड करवा लेते हैं जिसकी वजह से कार का लुक तो बेहतर हो जाता है लेकिन इसके इंजन पर दबाव बढ़ जाता है और माइलेज भी कम हो जाता है. इन्हें हटवा कर आप अपनी कार का माइलेज बढ़ा सकते हैं.

बेस्ट ट्यूब

अच्छे म्यूजिक के लिए लोग अपनी कार में आजकल हैवी बेस ट्यूब लगवा लेते हैं. इनका वजन काफी ज्यादा होता है और अगर इनकी संख्या एक से ज्यादा है तो इंजन पर दबाव भी काफी ज्यादा बढ़ जाता है. ऐसे में आपको इन्हें इस्तेमाल नहीं करना चाहिए और इसका कोई दूसरा और कम वजन वाला ऑप्शन तलाश ना चाहिए.

Trending news