ऐसे बना डालें नॉर्मल कार सीटों को Ventilated Seat! सिर्फ 2700 रुपये का खर्चा
Advertisement
trendingNow11824835

ऐसे बना डालें नॉर्मल कार सीटों को Ventilated Seat! सिर्फ 2700 रुपये का खर्चा

Ventilated Seats: आजकल कारों में वेंटिलेटेड सीट फीचर काफी पॉपुलर हो रहा है. वेंटिलेटेड सीटें एक प्रकार की कार सीट्स होती हैं, जिनमें फैन और छोटे छेदों की मदद से वेंटिलेशन होता है.

ऐसे बना डालें नॉर्मल कार सीटों को Ventilated Seat! सिर्फ 2700 रुपये का खर्चा

Car Seat Cooling Cushion Cover: आजकल कारों में वेंटिलेटेड सीट फीचर काफी पॉपुलर हो रहा है. वेंटिलेटेड सीटें एक प्रकार की कार सीट्स होती हैं, जिनमें फैन और छोटे छेदों की मदद से वेंटिलेशन होता है. हवा अंदर से बाहर की ओर प्रवाहित होती है. यह सीट को ठंडा और आरामदायक बनाता है. खासकर गर्म मौसम में इससे बहुत आराम मिलता है. वेंटिलेटेड सीट्स आपकी पीठ सहित उन हिस्सों को ठंडा रखती हैं, जो सीट के सीधे संपर्क में रहता है, जिससे आप गर्म मौसम में अधिक आराम और ठंडापन महसूस कर पाते हैं.

गर्मियों में काम आती हैं वेंटिलेटेड सीट्स 

दरअसल, जब आप कार में बैठते हैं तो गर्मियों के दौरान आपकी पीठ और नीचे के हिस्से पर पसीना आने लगता है, इससे काफी परेशानी होती है. ऐसे में वेंटिलेटेड सीट का फीचर काम आता है. यह आपकी पीठ और नीचे के हिस्से पर पसीना नहीं आने देता और ठंडा रखता है. वेंटिलेटेड सीट्स में छोटे-छोटे छेद दिए गए होते हैं, जहां से मोटर फैन का इस्तेमाल करके हवा दी जाती है. यह प्रीमियम फीचर है, जिसे आमतौर पर कार के टॉप एंड वेरिएंट में दिया जाता है या फिर मिड वेरिएंट से इस फीचर को ऑफर किया जाता है. 

हालांकि, आप बिना वेंटिलेटेड सीट्स वाली कार में भी इस फीचर का लाभ उठा सकते हैं. आप आफ्टरमार्केट इस फीचर को सिर्फ 2700 रुपये में लगवा सकते हैं. बाजार में कई प्रोडक्ट उपलब्ध हैं, जो आपकी कार की नॉर्मल सीट्स को वेंटिलेटेड बनाने में मदद करेंगे. 

इन्हें कार सीट कूलर, सीट कूलिंग कुशन कवर, कूलिंग कार सीट कुशन और कार सीट कूलर पैड आदि नाम से जाना जाता है. यह आपकी बहुत से ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर मिल जाएंगे. इन्हें चलाने के लिए कार के 12वॉट वाले सॉकेट का इस्तेमाल किया जाता है. हमने कई ऐसे प्रोडक्टन ऑनलाइन देखे हैं, जिनकी कीमत 2700 रुपये के आसपास है.

Trending news