Maruti से Tata तक, सितंबर में कार कंपनियों की बल्ले-बल्ले, इस कंपनी ने बेची सबसे ज्यादा गाड़ियां
Advertisement

Maruti से Tata तक, सितंबर में कार कंपनियों की बल्ले-बल्ले, इस कंपनी ने बेची सबसे ज्यादा गाड़ियां

Car Sales: सितंबर महीने में कारों की जमकर बिक्री हुई. यह किसी भी महीने की सबसे ज्यादा होलसेल डिलीवरी है. मारुति सुजुकी, हुंडई, टाटा मोटर्स, टोयोटा और स्कोडा जैसी कंपनियों ने शानदार ग्रोथ दर्ज की है.

 

Maruti से Tata तक, सितंबर में कार कंपनियों की बल्ले-बल्ले, इस कंपनी ने बेची सबसे ज्यादा गाड़ियां

Car Sales in September: भारत में गाड़ियों की डिमांड लगातार बढ़ रही है. कंपनियां भी लगातार नए प्रोडक्ट्स लॉन्च कर रही हैं. फेस्टिव सीजन कंपनियों के लिए खास रहता है. लेकिन बीता महीना कार निर्माता कंपनियों के लिए ज्यादा ही खास रहा है. सितंबर महीने में कारों की जमकर बिक्री हुई. यह किसी भी महीने की सबसे ज्यादा होलसेल डिलीवरी है. मारुति सुजुकी, हुंडई, टाटा मोटर्स, टोयोटा और स्कोडा जैसी कंपनियों ने शानदार ग्रोथ दर्ज की है. आइए जानते हैं किस कंपनी ने बेची सबसे ज्यादा गाड़ियां (best selling car companies):

जाहिर तौर पर, मारुति सुजुकी ही सबसे ज्यादा गाड़ियां बेचने वाली कंपनी रही है. ग्रैंड विटारा एसयूवी के रूप में एक नई कार लॉन्च करने वाली मारुति ने इस साल सितंबर में 1.48 लाख यूनिट की होलसेल पैसेंजर व्हीकल्स की डिलीवरी की. जबकि पिछले साल इसी महीने में 63,111 यूनिट्स डिलीवरी हुई थी. ऐसे में कंपनी ने 135% की ग्रोथ दर्ज की है. मारुति के डायरेक्टर (सेल्स व मार्केटिंग) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, "इंडस्ट्री लगातार ग्रोथ कर रही है, और हमें उम्मीद है कि डिमांड बनी रहेगी." 

दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता हुंडई ने सितंबर में 49,700 यूनिट्स की डिलिवरी की है. यह पिछले साल की 33,087 यूनिट्स के मुकाबले 50% की ग्रोथ है. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने फिलहाल आंकड़े जारी नहीं किए. महिंद्रा की स्कॉर्पियो-एन भी काफी डिमांड में है. टाटा मोटर्स की थोक बिक्री में 85% की वृद्धि दर्ज की है. कंपनी ने पिछले साल की 25,730 यूनिट्स के मुकाबले 47,654 यूनिट्स डिलिवरी की है. इसमें 3,655 यूनिट इलेक्ट्रिक गाड़ियां शामिल हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news