Old Purse Tips: पुराने पर्स के साथ आप भी तो नहीं करते ये सुलूक? मां लक्ष्मी हो जाएंगी भयंकर नाराज!
Advertisement
trendingNow11820960

Old Purse Tips: पुराने पर्स के साथ आप भी तो नहीं करते ये सुलूक? मां लक्ष्मी हो जाएंगी भयंकर नाराज!

Purne Purse Ke Totke: अक्सर हम जिंदगी में कई ऐसी चीजें करते हैं, जो व्यक्ति मां लक्ष्मी को नाराज करती हैं. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि कोई भी काम करने से पहले व्यक्ति को उसके लाभ और नुकसान आदि के बारे में जान लेना चाहिए. 

 

old wallet tips

Old Waller Totke: वास्तु शास्त्र में सुख-समृद्धि और पैसों की तंगी से छुटकारा पाने के लिए कई उपायों के बारे में बताया गया है. इसी तरह पर्स को लेकर भी कुछ उपाय बताए गए है. अक्सर लोग अपना पर्स खराब होने पर नया पर्स खरीद लाते हैं और पुराने पर्स को फेंक देते हैं. ऐसे में कई बार उनके द्वारा अंजाने में की गई ये गलती मां लक्ष्मी को नाराज कर सकती है. 

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि अगर आप फटा हुआ पर्स राहु ग्रह के कमजोर होने का कारण बनता है, जिस वजह से व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. लेकिन कई बार लोगों के मन में ये सावल चलता रहता है, कि क्या पुराने पर्स की तरह नया पर्स भी उनके लिए लकी साबित होगा या नहीं. ऐसे में अगर आप भी नया पर्स ले आएं हैं, तो जानें पुराने पर्स के साथ क्या किया जाए. 

पुराना पर्स फेंकने से पहले करें ये काम 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप अपना पुराना पर्स हटाकर नया पर्स इस्तेमाल करने वाले हैं, तो पुराने पर्स में एक रुपये का सिक्का डालकर छोड़ दें और इसे लाल रंग के कपड़े में लपेटकर रख दें. ऐसा करने से पुराने पर्स की तरह नए पर्स में भी पैसों का प्रवाह बना रहेगा. 

- अगर आपके लिए पुराना पर्स लकी है, लेकिन बुरी तरह खराब होने के कारण इसे बदलना पड़ रहा है, तो इस पर्स को फेंके नहीं बल्कि पर्स में चावल डालकर रख दें. इसके बाद पुराने पर्स के चावलों को नए पर्स में निकालकर रख लें. इससे पुराने पर्स का पूरा लक, पॉजिटिव एवर्जी नए पर्स में आ जाएगी. 

- अगर आप अपने पुराने पर्स को हटाना नहीं चाहते और उसे अपने पास ही रखना चाहते हैं, तो उसे ठीक कराकर ही रखें. कहते हैं कि फटा पर्स पास रखने से राहु ग्रह कमजोर होता है, जिससे व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. 

सूर्य की राशि में बना ये ताकतवर योग दिलाएगा इन लोगों को हर कार्य में जीत, मान-सम्मान और पद में होगा इजाफा!
 

क्रूर और पापी ग्रह की युति कर्क-कुंभ राशि वालों पर बरसाएगी कहर, अक्टूबर तक का समय रहेगा बेहद भारी!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news