Tulsi Upay: तुलसी के गमले में उग आए दूसरा पौधा तो करें ये उपाय, हमेशा घर पर रहेगा मां लक्ष्मी का वास
Advertisement

Tulsi Upay: तुलसी के गमले में उग आए दूसरा पौधा तो करें ये उपाय, हमेशा घर पर रहेगा मां लक्ष्मी का वास

Tulsi Remedies: हिंदू धर्म में तुलसी का विशेष महत्व है. तुलसी में मां लक्ष्मी का वास माना गया है. तुलसी की सुबह-शाम पूजा करने और जल चढ़ाने से हमेशा मां लक्ष्मी की घर पर कृपा बने रहती है.  

 

तुलसी के उपाय

Basil Plant Remedies: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को काफी शुभ और पूज्यनीय माना जाता है. लोग इसे घर में लगाकर पूजा करते हैं. ऐसी मान्यता है कि रोजाना तुलसी की पूजा करने और जल चढ़ाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर अपनी कृपा बरसाती हैं. वहीं, तुलसी के जड़ों में भगवान विष्णु के रूप शालीग्राम का वास माना जाता है. कई बार आपने देखा होगा कि तुलसी के गमले में कोई और पौधा या तुलसी का दूसरा पौधा निकल आता है. ऐसे में आज इस दूसरे पौधे से किए जाने वाले उपाय के बारे में बताएंगे.

सफलता

अगर लगातार आपको किसी असफलता का सामना करना पड़ रहा है, तो थोड़ी सी तुलसी की जड़ लेकर गंगाजल में धो लें. इसके बाद विधिवत तरीके से पूजा करके पीले रंग के कपड़े में बांधकर अपने पास रखने से लाभ होगा. 

ग्रहों को शांत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में ग्रहों के दोष को दूर करने के लिए तुलसी की पूजा करके उसमें से थोड़ी जड़ निकाल लें.  इसके बाद इसे लाल रंग के कपड़े या ताबीज में डालकर बांध लें. ऐसा करने से आपको जल्द ही लाभ मिलेगा. 

तनाव 

मन शांति और तनाव से मुक्ति पाने के लिए तुलसी की जड़ की माला बना लें. आप चाहें तो इसे मार्केट से भी खरीद सकते हैं. इसे गले में हमेशा पहनें रहें. ऐसा करने से आपको लाभ मिलेगा. साथ ही, नकारात्मक ऊर्जा से भी मुक्ति मिलेगी. 

उपाय 

कई बार तुलसी के गमले में उसके पास कोई भी एक पौधा निकल आता है. कई बार तुलसी का ही एक और पौधा निकल आता है. ऐसे में तुलसी के पास निकले उस पौधे को एकादशी के दिन निकालकर पीले रंग के रेश्मी कपड़े में बांध कर तिजोरी में छुपा कर रख दें. ऐसा करने से घर में धन-धान्य की कभी कमी नहीं रहती है और सदैव मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news