तुलसी का ये चमत्‍कारी उपाय दिलाएगा करियर में बड़ी तरक्‍की, सैलरी में होगा जमकर इजाफा
Advertisement
trendingNow11754555

तुलसी का ये चमत्‍कारी उपाय दिलाएगा करियर में बड़ी तरक्‍की, सैलरी में होगा जमकर इजाफा

Tulsi ka upay: तुलसी का पौधा ना केवल पूजनीय है, बल्कि यह ढेरों लाभ देने वाला है. यदि आप नौकरी-व्‍यापार में उन्‍नति और अपार धन पाना चाहते हैं तो तुलसी के ये उपाय आजमा लें.

तुलसी का ये चमत्‍कारी उपाय दिलाएगा करियर में बड़ी तरक्‍की, सैलरी में होगा जमकर इजाफा

Tulsi ka Totka: अधिकांश घरों में तुलसी का पौधा होता ही है. सनातन धर्म में तुलसी को पूजनीय माना गया है. घर में तुलसी का पौधा होना बहुत शुभ होता है. वहीं कई लोग तुलसी के फायदों के कारण भी इसे घर में लगाते हैं. जैसे- तुलसी के पत्‍तों का खासा औषधीय महत्‍व है. इसके अलावा तुलसी का पौधा माहौल में सकारात्‍मकता लाता है. जिस घर में तुलसी का पौधा हो वहां हमेशा सुख-समृद्धि रहती है. साथ ही वास्‍तु दोष नहीं रहता है. श्रीहरि और मां लक्ष्‍मी हमेशा मेहरबान रहती हैं. इसके अलावा तुलसी से जुड़े टोटके-उपाय भी बहुत कारगर नतीजे देते हैं. 

तुलसी के उपाय 

- यदि आप घर में सौभाग्‍य, समृद्धि और सुख का आगमन चाहते हैं तो अपने घर की उत्तर या फिर उत्तर पूर्व दिशा में रामा तुलसी का पौधा लें. रामा तुलसी हरे रंग की होती है और इसकी पत्तियों में मिठास होती है. ध्‍यान रखें कि तुलसी का पौधा आग्नेय कोण में नहीं लगाएं. 

- यदि आपकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर हो और व्‍यापार में बाधाएं-चुनौतियां आ रही हों तो बुधवार के दिन घर में तुलसी का पौधा लगाएं और उसकी सेवा करें. रविवार और एकादशी छोड़कर तुलसी में रोज जल चढ़ाएं. शाम को तुलसी कोट में दीपक जलाएं. इससे आपको बहुत लाभ होगा. 

- यदि कामों में असफलता मिलती है, किस्‍मत का साथ नहीं मिलता है. जीवन में सुख-सौभाग्य में कमी है, वैवाहिक जीवन में समस्‍याएं हैं तो यह कुंडली में गुरु ग्रह के कमजोर होने का संकेत हो सकता है. ऐसी स्थिति में रोज शाम को तुलसी के पौधे के पास शुद्ध देशी घी के दीये में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर जलाएं. ऐसा करने से भगवान विष्णु के साथ-साथ माता लक्ष्मी भी कृपा बरसाएंगी. 

- तुलसी के पौधे के आसपास अपवित्र चीजें ना रखें. तुलसी की सूखी पत्तियों को कभी भी कूड़े में नहीं फेंकें. बल्कि उन्‍हें एक गमले में खाद के रूप में इस्तेमाल करें. 

- तुलसी के पौधे को अंधेरे में ना रखें. तुलसी को बिना स्नान किए या फिर अपवित्र हाथों से ना छूएं. ना ही सूर्यास्त के बाद तुलसी का पत्ता तोड़ें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news