Palmistry: हाथ में है 'H' निशान की रेखाएं तो जानें कितने भाग्यशाली हैं आप, ऐसा रहेगा जीवन
Advertisement
trendingNow11314425

Palmistry: हाथ में है 'H' निशान की रेखाएं तो जानें कितने भाग्यशाली हैं आप, ऐसा रहेगा जीवन

'H' Shaped Sign on Palm: हाथों की रेखाओं का जीवन में कई तरह से प्रभाव देखा जाता है. आज आप जानेंगे कि हाथ में H का निशान होना आपके भाग्य में किस तरह का प्रभाव दिखाता है. हथेली में H का निशान की सफलता और असफलता में किस रास्ते की ओर ले जाता है.

फाइल फोटो

Palmistry Sign Meaning: हस्त रेखाओं के जानकार ऐसा मानते हैं कि हमारे हाथ की रेखाएं और हमारी किस्मत एक दूसरे से जुड़ी हुई है. हाथ में कुछ ऐसी लकीरें होती हैं जो यह तय करती हैं कि हमारा करियर किस दिशा में जाएगा. हमारे हाथों में X, M, N कई तरह के निशान बनते हैं, जिनके अपने कुछ प्रभाव होते हैं. लेकिन आपके हाथ में अगर  'H' का निशान है, तो आप बेहद भाग्यशाली हैं.   

सुखों से भरपूर होता है जीवन

जिनके हाथ ने  'H' का निशान होता है या जिनकी हस्त रेखाएं मिलकर 'H' का निशान बनाती हैं. उनके जीवन में कभी कोई दुख नहीं आता है. ऐसे व्यक्ति अपने हर काम में सफलता हासिल करते हैं. इनका जीवन सुखों से भरपूर होता है. यदि H का निशान तीन रेखाओं (भाग्य रेखा, हृदय रेखा और मस्तिष्क रेखा) से मिलकर बनता है तो इनकी जिन्दगी में 40 की उम्र के बाद सफलता के ऊंचे पड़ाव पर होती है. 

होते हैं धनवान, पैसों नहीं होती कमी

'H' का निशान जिनके हाथों में होता है. उनके जीवन में सफलता थोड़ी देर से आती है और मेहनत भी ज्यादा मांगती है. लेकिन जब 40 उम्र के बाद इनकी मेहनत रंग दिखाना शुरू करती है तो इनके पास पैसों की कोई कमी नहीं रहती. इनका आने वाला जीवन आरामदायक होता है.   

चुनौतियों का करते हैं डटकर सामना

ऐसे लोग अपने जिन्दगी की चुनौतियों से घबराते नहीं हैं. बल्कि अपनी सकारात्मक सोच के साथ उसका डटकर सामना करते हैं. आपके लिए एक सलाह बस ये है कि आपको धुर्त लोगों बचकर रहना चाहिए. वरना कोई आसानी से आपको अपने जाल में फसा सकता है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news