अचानक चमकता है इन लोगों का भाग्‍य, रातों-रात मिलती है दौलत-शोहरत, नाम से करें पहचान!
Advertisement
trendingNow11788003

अचानक चमकता है इन लोगों का भाग्‍य, रातों-रात मिलती है दौलत-शोहरत, नाम से करें पहचान!

Name Astrology in Hindi: ज्‍योतिष की एक शाखा नेम ऐस्‍ट्रोलॉजी भी है, जिसमें नाम के पहले अक्षर से व्‍यक्ति की पर्सनालिटी, भविष्‍य के बारे में बताया जाता है. 

अचानक चमकता है इन लोगों का भाग्‍य, रातों-रात मिलती है दौलत-शोहरत, नाम से करें पहचान!

Name First Letter Astrology in Hindi: ज्‍योतिष शास्‍त्र की कई शाखाएं हैं, जैसे- अंकशास्‍त्र, नाम ज्‍योतिष, रत्‍न शास्‍त्र, हस्‍तरेखा शास्‍त्र आदि. इन विद्याओं के जरिए व्‍यक्ति की जन्‍मतारीख, नाम के पहले अक्षर, हथेली की रेखाओं, चिह्नों आदि की मदद से व्‍यक्ति की पर्सनालिटी, स्‍वभाव और भविष्‍य के बारे में जाना जा सकता है. नेम ऐस्‍ट्रोलॉजी में नाम के पहले अक्षर से व्‍यक्ति के बारे में बहुत अहम बातें जानी जा सकती हैं. आज हम उन लोगों के बारे में जानते हैं जिनका नाम कुछ खास अक्षरों से शुरू होता है, वे बहुत लकी होते हैं. ये लोग रातों-रात धन-दौलत, शोहरत पा लेते हैं. 

लकी होते हैं इन नामों वाले लोग 

नाम का पहला अक्षर 'A' हो तो: नाम ज्‍योतिष के अनुसार जिन लोगों का नाम 'A' अक्षर से शुरू होता है, उन लोगों का भाग्‍योदय 25 साल की उम्र के बाद होता है. ऐसे लोग रातों-रात मशहूर हो जाते है और ऊंचा मुकाम, धन पा लेते हैं. 'A' से नाम शुरू होने वाले लोग बेहद मेहनती भी होते हैं. 

नाम का पहला अक्षर 'C' हो तो: जिन लोगों का नाम 'C' अक्षर से शुरू होता है वे लोग भी बेहद लकी होते हैं. ये जातक हर परेशानी से लड़कर अपने जीवन में आगे बढ़ते जाते हैं और अपना लक्ष्‍य हासिल कर लेते हैं. इन जातकों को अचानक सफलता, नाम-शौहरत मिलती है. 

नाम का पहला अक्षर 'H' हो तो: जिन लोगों का नाम 'H' अक्षर से शुरू होता है, वे लोग बहुत अच्‍छे लीडर और मैनेजर साबित होते हैं. ये जातक खासे टैलेंटेड होते हैं और अपने जीवन में बड़ी सफलताएं पाते हैं. 

नाम का पहला अक्षर 'K' हो तो: जिन लोगों का नाम 'K' अक्षर से शुरू होता है, वो लोग अपने जीवन में लग्‍जरी लाइफ का भरपूर आनंद लेते हैं. इनमें मुसीबतों का डटकर सामना करने की आदत होती है और अपनी मेहनत से सब कुछ हासिल कर लेते हैं. 

नाम का पहला अक्षर 'S' हो तो: जिन लोगों का नाम 'S' अक्षर से शुरू हो, वे परफेक्‍शनिस्‍ट, मेहनती और बुद्धिमान होते हैं. इन लोगों में गजब की सकारात्‍मकता होती है. वे अच्‍छे पॉलीटिशियन, वक्‍ता या लीडर बनते हैं और 35 की उम्र के बाद खूब नाम-पैसा कमाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news