Shadashtak Yog: सूर्य-राहु की युति से बना बेहद अशुभ 'षडाष्टक योग', इन लोगों की बढ़ सकती हैं परेशानियां
Advertisement
trendingNow11358067

Shadashtak Yog: सूर्य-राहु की युति से बना बेहद अशुभ 'षडाष्टक योग', इन लोगों की बढ़ सकती हैं परेशानियां

Surya-Rahu Yuti: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दो ग्रहों की युति सभी राशियों के जीवन में शुभ और अशुभ प्रभाव डालती है. ऐसे में सूर्य के कन्या राशि में प्रवेश से सूर्य और राहु की युति से षडाष्टक योग का निर्माण हो रहा है.

फाइल फोटो

Shadashtak Yog Effect: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, या फिर किसी दूसरे ग्रह से युति करता है, तो सभी राशियों के जीवन पर उसका शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है. बता दें कि हाल ही में 17 सितंबर को सूर्य ने सिंह राशि से निकलर कन्या राशि में प्रवेश किया है. मेष राशि में राहु पहले से ही विराजमान है. ऐसे में दोनों ग्रह षडाष्टक योग का निर्माण कर रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र में इस योग को बहुत ही अशुभ योग माना गया है. 

षडाष्टक योग को लेकर कहा जाता है कि ये किसी बड़ी हस्ती की मृत्यु का कारण भी बनता है. साथ ही, कई लोगों के जीवन में संकट और समस्याएं पीछा नहीं छोड़ते. आइए जानते हैं कैसे होता है इस योग का निर्माण और किन राशियों को इससे बेहद सावधान रहने की जरूरत है. 

षडाष्टक योग का निर्माण कैसे होता है

ज्योतिष में इस योग बहुत अशुभ माना गया है. कुंडली में जब भी दो ग्रह छठे और आठवें भाव में होते हैं, तो षडाष्टक योग का निर्माण होता है. इस योग के चलते लोगों को दुख, रोग, कर्ज, चिंता, दुर्भाग्य और कष्टों का सामना करना पड़ता है. इस बार सूर्य और राहु मिलकर ये योग बना रहा है. जानें किन राशि वालों के लिए मुश्किलों से भरा समय है. 

वृष- इस राशि के जातकों के लिए ये समय कष्टकारी रहने वाला है. इस दौरान कोई बड़े निर्णय लेते हैं, तो समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, इन राशि के जातकों की मानसिक दिक्कतें भी बढ़ सकती हैं. 

मिथुन- षडाष्टक योग इस राशि की स्वास्थ्य और मानसिक समस्याएं बढ़ा सकता है. दोस्तों और रिश्तेदारों से संबंध बिगड़ सकते हैं, इसलिए इस दौरान थोड़ा संभलकर चलें. 

सिंह- इस अवधि में सिंह राशि के जातकों की निर्णय लेने की क्षमता प्रभावित हो सकती है. आपका वाणी दोष आर्थिक और करियर दोनों को नुकसान पहुंचा सकता है. इसलिए विपरीत परिस्थितियों में वाद-विवाद से खुद को बचाएं. 

मकर- षडाष्टक योग के चलते ऑफिस में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. सहकर्मियों से रिश्ते बिगड़ सकते हैं और व्यक्ति को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. 

कुंभ- इस दौरान बढ़ते खर्च आपका तनाव और चिंता बढ़ा सकते हैं. इसलिए खर्चों पर नियंत्रण रखें. वहीं, शादीशुदा जातकों को इस दौरान पार्टनर के कमजोर स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news