Somwar Upay: सोमवार को कच्चे तिल और चावल से किया ये काम बनाएगा धनवान, महादेव खुलकर बरसाएंगे कृपा
Advertisement

Somwar Upay: सोमवार को कच्चे तिल और चावल से किया ये काम बनाएगा धनवान, महादेव खुलकर बरसाएंगे कृपा

Monday Remedies: सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. इस दिन भोलेनाथ की कृपा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं. आइए जानें सोमवार के दिन क्या काम किया जाए,जिससे विशेष फल की प्राप्ति होती है.

 

फाइल फोटो

Shiv Ji: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान शिव की पूजा से मनचाहे वरदान की प्राप्ति होती है. सोमवार को भगवान शिव की पूजा का विधान है. कहा जाता है कि हिंदू धर्म में भगवान शिव ही एक मात्र ऐसे देव हैं, जो बहुत जल्दी ही प्रसन्न हो जाते हैं. भोलेनाथ को दयालु और कृपालु कहा जाता है. वे सिर्फ एक लोटे जल से भी प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों को मुंह मांगा वरदान देते हैं.

आज का दिन भगवान शिव के साथ माता पार्वती की पूजा का भी विधान है. कई लो खास मनोकामना पूर्ति के लिए आज व्रत रखते हैं. वहीं, कुछ ज्योतिष के बताए उपायों को करके भी भगवान शिव की कृपा पाते हैं. कहा जाता है कि ज्योतिष शास्त्र में बताए उपायों को करने से व्यक्ति को कष्टों से मुक्ति मिलती है. और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. 

सोमवार को करें ये उपाय 

इस मंत्र का कर लें जाप

सोमवार का दिन भगवान शिव से संबंधित माना जाता है. इस दिन भगवान शिव की पूजा-आराधना करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है. आज के दिन शिव मंत्र का जाप करने का भी विशेष महत्व है. बता दें कि भगवान शिव के ओम नमः शिवाय मंत्र का कम से कम 108 बार अवश्य जाप करें. 

शिव स्तोत्र का पाठ

भगवान शिव के शिव स्तोत्र पाठ का भी विशेष महत्व है और सोमवार के दिन इसका पाठ करने से इसका महत्व और भी ज्यादा बढ़ जाता है. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि अगर इस स्तोत्र का पाठ नियमित रूप से किया जाए,तो हर रोग दोष डर से निजात मिलती है. 

चंदन का लगाएं तिलक

कहते हैं कि भगवान शिव को चंदन बेहद प्रिय है. ऐसे में सोमवार के दिन भगवान शिव को चंदन का तिलक अवश्य लगाएं. इससे भगवान की कृपा प्राप्त होगी.

दूध से करें अभिषेक

सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा का विशेष महत्व है. इस दिन दूध से अभिषेक करने से भगवना शिव प्रसन्न होकर भक्तों की सभी इच्छाएं पूर्ण करते हैं. दूध से अभिषेक करने के बाद बेलपत्र, धतूरा आदि अर्पित किया जाता है. 

इन चीजों का दान है शुभ फलदायी

पितृ दोष के प्रभावों को कम करने के लिए भगवान शिव की पूजा की जाती है. साथ ही, सोमवार के दिन कच्चे चावल और काले तिल मिलाकर दान कर दें. ऐसा करने से पितृ दोष से मुक्ति मिलेगी और जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होगी. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news