Shaniwar ke Upay: कड़ी मेहनत के बावजूद नहीं बदल रहा है भाग्य? शनिवार को कर लें ये 3 उपाय; धन की हो जाएगी बरसात
Advertisement
trendingNow11914161

Shaniwar ke Upay: कड़ी मेहनत के बावजूद नहीं बदल रहा है भाग्य? शनिवार को कर लें ये 3 उपाय; धन की हो जाएगी बरसात

Shaniwar ke Totke: अगर भरपूर मेहनत के बादवजूद आपकी किस्मत साथ नहीं दे रही है तो आप शनिवार को आप 3 विशेष उपाय कर लें. ऐसा करने से आपका भाग्य उदय होते देर नहीं लगती है. 

Shaniwar ke Upay: कड़ी मेहनत के बावजूद नहीं बदल रहा है भाग्य? शनिवार को कर लें ये 3 उपाय; धन की हो जाएगी बरसात

Saturday Remedies: शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है. वे कर्म फलदाता हैं यानी इंसान जैसा कर्म करता है, उसके अनुसार ही वे उचित फल प्रदान करतें हैं. शनिवार का दिन शनि देव की आराधना के लिए समर्पित माना जाता है. कहते हैं कि जो जातक शनिवार को 3 विशेष उपाय कर लेते हैं, उनकी जिंदगी में धन की बरसात होते देर नहीं लगती है. आज हम शनि देव (Shani Dev) को प्रसन्न करने वाले शनिवार के उपायों से अवगत करवाने जा रहे हैं. 

शनिवार के उपाय (Shaniwar ke Upay)

सुख समृद्धि के लिए

शास्त्रों के मुताबिक अगर आप चाहते हैं कि आप घर जीवन भर सुख-समृद्धि से भरा रहे तो आप शनिवार (Shani Dev) को सूर्योदय से पहले उठकर स्नानादि के बाद किसी भी पुराने बरगद के पेड़ के पास जाएं. वहां पर आप बरगद की जटाओं में हल्दी की गांठ बांध दें. कहते हैं कि इस उपाय से घर में धन का प्रवाह बढ़ना शुरू हो जाता है. 

इस बात का खास ध्यान रखें कि घर में धन आगमन शुरू होने के कुछ समय बाद हल्दी की उस गांठ को जरूर खोल लें और अपने घर की तिजोरी में ले जाकर रख दें. ऐसा करने से आपके घर में हमेशा समृद्धि बनी रहेगी. 

बढ़ जाएगा धन का प्रवाह

ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक दिन-रात मेहनत करने पर भी अगर आपको उस अनुपात में फल नहीं मिल रहा है तो आप शनिवार (Shaniwar ke Upay) को मां लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने आटे से बने 11 दीपक रखें और सुबह-शाम उनमें दीप जलाएं. लगातार 11 दिन दीप जलाने के बाद आप 11 छोटी कन्याओं को भोजन करवाकर उन्हें मेहंदी, एक सिक्का और एक सफेद रुमाल भेंट करें. ऐसा करने से आपकी मेहनत रंग लाने लगेगी. 

बनने लगेंगे अटके काम

जिन लोगों के बनते हुए काम बार-बार अटक जाते हैं या फिर घर से पुरानी बीमारी निकलने का नाम नहीं ले रही है. उन्हें शनिवार (Shaniwar ke Upay) को सवा किलो गुड़ और सवा किलो आटे की रोटी बनाकर सूर्यास्त के बाद दूध देने वाली गाय को खिला देना चाहिए. लगातार 7 शनिवार तक यह उपाय करने से जिंदगी में समय का पहिया घूमते देर नहीं लगती है और सारे काम अपने आप बनते चले जाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news