Shani Margi 2023: नवबंर से शनि लगाएंगे इन 4 राशि वालों के घर नोटों का ढेर, सालभर में अमीरों की लिस्ट में होगा आपका नाम
Advertisement

Shani Margi 2023: नवबंर से शनि लगाएंगे इन 4 राशि वालों के घर नोटों का ढेर, सालभर में अमीरों की लिस्ट में होगा आपका नाम

Shani Margi In November 2023: हर ग्रह समय-समय पर अपनी चाल में परिवर्तन कर सभी राशियों के जीवन को प्रभावित करता है. बता दें कि शनि नवंबर माह में कुंभ राशि में मार्गी होने जा रहे हैं. ऐसे में जानें शनि की सीधी चाल किन राशि के लोगों के लिए विशेष लाभदायी रहने वाली है. 

 

shani margi 2023

Shani Margi Effect 2023: हिंदू धर्म शास्त्रों में शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता है. व्यक्ति को उनके अच्छे-बुरे कर्मों का फल शनि देव देते हैं. ऐसे में अच्छे कर्म करने वालों को शुभ और बुरे कर्म करने वालों को अशुभ फलों की प्राप्ति होती है. कहते हैं शनि देव न्याय प्रिय हैं और जो लोग न्यायपूर्वक कार्य करते हैं उन्हें शनि की विशेष कृपा प्राप्त होती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि इस समय कुंभ राशि में विराजमान हैं और वक्री अवस्था में चल रहे हैं. लेकिन बहुत जल्द शनि सीधी चाल चलने वाले हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि देव 4 नवंबर 2023 को कुंभ राशि में मार्गी होने जा रहे हैं. ऐसे में कुछ राशियों के लिए शनि की चाल में बदलाव आना लाभदायी रहने वाला है.  इस दौरान कुछ राशि वालों के भाग्य में वृद्धि होगी और तरक्की के सभी रास्ते खुलेंगे. ऐसे में जानते हैं किन राशियों के लिए नवंबर का महीना और शनि का मार्गी होना लाभदायी रहने वाला है. 

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवंबर में शनि सीधी चाल चल कर कई राशि वालों के जीवन में बड़ा बदलाव लेकर आएगें. ऐसे में बता दें कि शनि की कृपा से व्यक्ति को नौकरी और रोजगार में तरक्की के कई अवसर प्राप्त होने वाले हैं. इसके साथ ही जो लोग आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहे हैं, उन्हें राहत मिलेगी. ऐसे में शनि का गोचर नौकरीपेशा और व्यापारियों के लिए वरदान के समान साबित होगा.  

मिथुन राशि

बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि के मार्गी होने से मिथुन राशि वालों को विशेष फलों की प्राप्ति होने वाली है. नवबंर से इन राशि वालों के अच्छे दिनों की शुरुआत होगी. इतना ही नहीं, शनि के मार्गी होने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. इसके साथ ही, शनि मार्गी की अवधि में जमीन और वाहन खरीदने के योग बनते नजर आ रहे हैं. वहीं, इस समय अटके हुए काम पूरे होंगे. मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होगी.  

सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि देव मार्गी होकर सिंह राशि को खूब तरक्की और पैसा देने वाले हैं. इस दौरान वित्तीय स्थिति मजबूत होगी. नौकरी की तलाश में लंबे समय से लगे हुए लोगों को नवंबर में खुशखबरी मिल सकती है. इतना ही नहीं, व्यापार में कोई बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं. इससे पैतृक संपत्ति से लाभ होगा.   

कन्या राशि

बता दें कि नवंबर में शनि देव मार्गी होकर कन्या राशि वालों को अनुकूल परिणाम देने वाले हैं. इस दौरान इन्हें विशेष फायदा होगा. इस समय इन राशि वालों को नौकरी और बिजनेस में खूब तरक्की मिलने वाली है. इतना ही नहीं, इस समय धन लाभ के कई योग बनते नजर आ रहे हैं. बिजनेस में तरक्की के प्रबल योग बनते नजर आ रहे हैं. निवेश से आर्थिक लाभ होगा. अगर इस राशि के जातक शनि की पीड़ा और कष्ट झेल रहे हैं, तो उन्हें भी इस अवधि में राहत मिल सकती है. 

Surya Grahan 2023: गोचर से पहले ही सूर्य पर लगने जा रहा है ग्रहण, पहले ही जानें सूतक काल और इसके जरूरी नियम
 

Mangal shanti ke Upay: मंगल दोष कम करने के लिए आज ही करें ये उपाय, विवाह में आ रही परेशानी हो जाएगी दूर
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news