Shani Margi 2022: इन राशि वालों पर मेहरबान हुए शनि देव और मां लक्ष्मी,धन-दौलत की बारिश जल्द बनाएगी धनवान
Advertisement

Shani Margi 2022: इन राशि वालों पर मेहरबान हुए शनि देव और मां लक्ष्मी,धन-दौलत की बारिश जल्द बनाएगी धनवान

Shani Margi 2022 Impact: शनि देव को न्याय के देवता के नाम से जाना जाता है. वे 23 अक्टबर यानी धनतेरस के दिन मार्गी हो चुके हैं. ऐसे में इसका प्रभाव सभी राशियों पर होगा लेकिन कुछ जातकों के लिए ये दिवाली खास होने वाली हैं जानें. 

 

फाइल फोटो

Shani Margi 2022 Zodiac Sign: किसी भी ग्रह का अपने ही स्थान पर सीधी और उल्टी चाल सभी 12 राशियों के जीवन पर प्रभाव डालता है. जुलाई में शनि देव के वक्री होने के बाद 23 अक्टूबर को मकर में राशि में मार्गी हो गए हैं. और इसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन को प्रभावित करेगा. लेकिन कुछ राशि वाले ऐसे हैं, जिन्हें इस दौरान शनि देव के साथ-साथ मां लक्ष्मी की कृपा भी मिलने वाली है. बता दें कि रविवार 23 अक्टूबर को शनि देव प्रातः काल 4 बजकर 19 मिनट पर  स्वराशि मकर में मार्गी हो गए हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि के मार्गी होने से कई राशि के जातकों के लंबे समय से रुके हुए काम अब पूरे हो सकते हैं. जानें मकर राशि में शनि के मार्गी होने से किस राशि के जातकों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है. 

मार्गी शनि से इन राशि के जातकों की होगी बल्ले-बल्ले

मेष राशि - इस राशि के जातकों के लिए ये मार्गी कष्टदायी रहने वाली है. मुसीबतें बढ़ सकती हैं. इस दौरान गुस्से पर काबू रखने में ही भलाई है. वरना किसी विवाद में पड़ सकते हैं. धन का व्यय बढ़ेगा.

वृषभ राशि-  इन राशि वालों के लिए भी ये समय मुश्किलों से भरा रहने वाला है. जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. भाग्य का साथ मिलेगा. इस दौरान जरूरी काम बीच में अटक सकते हैं. खर्चों में बढ़ोतरी होगी. इतना ही हीं, घरेलू और आर्थिक उलझनों के कारण व्यक्ति तनाव में आ सकता है.  

मिथुन राशि- इस अवधि में इस राशि के जातकों को सेहत का खास क्याल रखना होगा. आलस को छोड़ दें. नियमित रूप से व्यायाम करें. आय में वृद्धि हो सकती है. इन राशि के जातकों को अचानक से धनलाभ होगा. वहीं, ससुराल पक्ष से तनाव मिल सकता है. 

कर्क राशि-  इस राशि वालों को शनि के मार्गी होने से व्यवसाय में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आय में कमी आएगी और खर्च बढ़ेंगे. दांपत्य जीवन में उतार चढ़ाव रहेगा. धन संबंधी नुकसान आदि हो सकता है. 

सिंह राशि- इस दौरान जिम्मेदारियों में इजाफा होगा. करियर में अच्छा अवसर मिल सकता है. ये समय थोड़ा सोच-समझकर चलने का है. कोई गलत सलाह दे सकता है. इस वजह से हानि उठानी पड़ सकती है. कोर्ट के मामले आपके पक्ष में रहेंगे. 

कन्या राशि- इन जातकों के जीवन में करियर और व्यापार संबंधी समस्याएं आ सकती हैं. वहीं, इस दौरान कई योजनाओं में विघ्न और बाधा का सामना करना पड़ेगा. रिश्तेदारों के साथ मनमुटाव की संभावना है. सेहत खराब हो सकती है और खर्च बढ़ सकता है. 

तुला राशि-  इस राशि वालों के लिए ये समय अच्छा शुभ फलदायी होगा. कुछ अच्छे अवसर मिलेंगे. इस दौरान विदेश जाने की इच्छा पूरी होने की पूरी संभावना है. वहीं, बिजनेस में भी नई डील पक्की हो सकती है. शनि मार्गी होने से लव पार्टनर के साथ कुछ अनबन होने की संबावना है. बिना किसी वजह बेहस करने से बचें. 

वृश्चिक राशि- इन राशि को इस दौरान करियर में लाभ हो सकता हैं. वहीं, आय में भी वृद्धि के योग बन रहे हैं. भाई-बहनों के साथ संबंधों में सुधार होगा. परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा. इस समय तर्क-वितर्क से दूर रहने में ही भलाई है. इस दौरान यात्रा करने से बचें. 

धनु राशि-  शनि मार्गी के बाद इन राशि वालों को थोड़ा संभलकर चलने की जरूर है. अनावश्यक खर्च बढ़ सकते हैं. वैसे बता दें कि इनकम और बचत दोनों में वृद्धि होगी. इस दौरान अपना और मां की सेहत का खास ख्याल रखें. झूठ बोलने से बचें. 

मकर राशि- इस अवधि में आपको लाभ मिल सकता है. अगर किसी चीज से इस समय परेशानी हो रही है, तो इस दौरान आपको राहत मिलेगी. किसी विवाद निपटारा होने के चांस है. परिश्रम में किसी प्रकार की कमी न आने दें. आलस्य से दूर रहने में भलाई है. वरिष्ठ लोगों से संबंध अच्छे रखें.

कुंभ राशि- ये समय इस राशि के जातकों के लिए भागदौड़ भरा रहेगा. खर्च में भी वृद्धि होगी. सेहत पर भी प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिलेंगे. विदेश यात्रा का योग बन रहा है. लेकिन यात्रा आपको बहुत महंगी पड़ सकती है. 

मीन राशि-  मीन राशि वालों के लिए ये समय अनुकूल है. इस दौरान मेहनत का पूरा फल मिल सकता है. आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी. प्रेम में स्थिरता आएगी. परिवार में आगे बढ़ेंगे. वहीं, प्रतियोगी परीक्षाओं में शुभ परिणाम सामने आ सकते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news