Snake in Dream: सपने में सांप देखने का जीवन पर होता है बड़ा असर, जानें शुभ-अशुभ प्रभाव!
Advertisement

Snake in Dream: सपने में सांप देखने का जीवन पर होता है बड़ा असर, जानें शुभ-अशुभ प्रभाव!

Sapne me saanp dekhne ka matlab: हिंदू धर्म में नाग को देवता माना गया है. नाग पंचमी के मौके पर सांपों की पूजा की जाती है. साथ ही नागों को धन का रक्षक माना गया है. इसलिए सपने में सांप का दिखना खास संकेत देता है.

फाइल फोटो

Snake in Dream Astrology in Hindi: हर व्‍यक्ति नींद में सपने देखता है, जो भविष्‍य में होने वाली घटनाओं का संकेत देते हैं. इनमें से कुछ सपने शुभ और कुछ अशुभ माने जाते हैं. ये सपने बताते हैं कि आने वाले समय में आपको लाभ होगा या हानि. सपने में सांप देखने की घटना को धर्म-ज्‍योतिष और स्‍वप्‍न शास्‍त्र में अहम माना गया है. क्‍योंकि हिंदू धर्म में नागों को देवता का दर्जा दिया गया है. साथ ही नागों को धन का रक्षक भी माना गया है. सपने में सांप देखना बहुत खास तरह के संकेत देता है. सपने में बार-बार सांप देखना कुंडली में काल सर्प दोष होने का भी संकेत है, इसे दूर करने के जल्‍द उपाय कर लेना चाहिए, वरना जीवन में कई तरह की मुसीबतें झेलनी पड़ती हैं. 

सपने में सांप देखने का शुभ-अशुभ संकेत 

सपने में काला सांप देखना- सपने में काले रंग का सांप देखना अच्‍छा नहीं माना जाता है. यह निकट भविष्‍य में धन हानि होने या किसी बीमारी के शिकार होने का संकेत देता है. 

सपने में सफेद सांप देखना- सपने में सफेद सांप देखना बहुत शुभ होता है. यह जल्‍द ही धन लाभ होने का संकेत देता है. बल्कि ऐसा सपना आना अपार धन, सम्‍मान मिलने का इशारा देता है. 

सांप का झुंड देखना- यदि सपने में सांपों का झुंड नजर आए तो इसे शुभ सपना नहीं कहा जा सकता है. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में ऐसे सपनों को अशुभ बताया है और यह सपना जीवन में कोई बड़ी परेशानी आने का इशारा देता है. 

सपने में सांप को मारना- सपने में सांप को मारते हुए देखना अच्‍छा कहा जा सकता है. इसका मतलब होता है कि आपकी किसी शत्रु पर विजय मिलने वाली है या आप किसी बड़ी समस्‍या से निजात पाने वाले हैं. 

सपने में सांप का डंसना- यदि सपने में सांप आपको काट दे या डंस दे तो इसे अच्‍छा नहीं माना जाता है. यह बताता है कि निकट भविष्‍य में कोई बीमारी आपको घेर सकती है. 

सपने में मरा हुआ सांप देखना- सपने में यदि बार-बार मरा हुआ सांप देखें तो यह कुंडली में राहु दोष होने का संकेत है. 

 

ये भी पढ़ें- आपके लिए कैसा रहेगा साल 2023, जानें अपना राशिफल

 मेष राशि का वर्षफल 2023  वृष राशि का वर्षफल 2023
 मिथुन राशि का वर्षफल 2023  कर्क राशि का वर्षफल 2023
 सिंह राशि का वर्षफल 2023  कन्या राशि का वर्षफल 2023
 तुला राशि का वर्षफल 2023  वृश्चिक राशि का वर्षफल 2023
 धनु राशि का वर्षफल 2023  मकर राशि का वर्षफल 2023
 कुंभ राशि का वर्षफल 2023  मीन राशि का वर्षफल 2023

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news