Budh Gochar 2023: बुध गोचर से इस राशि वाले रहें सावधान, आर्थिक नुकसान की आशंका
Advertisement

Budh Gochar 2023: बुध गोचर से इस राशि वाले रहें सावधान, आर्थिक नुकसान की आशंका

Mercury Transit: धनु राशि वाले व्यापारी कहीं पैसा लगाने के पहले समझ लें, क्योंकि बुध गोचर करने के बाद नुकसान करा सकते हैं. मन न लगने पर भी पढ़ते रहें. इस दौरान घरेलू बजट बिगड़ सकता है.

 

बुध गोचर

Budh Rashi Parivartan: 31 मार्च को बुध ग्रह मंगल के घर यानी मेष राशि में अपराह्न 3:28 बजे प्रवेश करेंगे. बुध और मंगल ग्रह में कट्टर शत्रुता का भाव होने के बाद भी एक ही राशि में रहने के चलते एक अंडरस्टैंडिंग बन जाएगी. इस अंडरस्टैंडिंग के कारण धनु राशि के नौकरी करने वाले अपनी स्थितियों को लेकर हीन भावना मन में ला सकते हैं. अब आपको अपने काम पर ही भरोसा रखना चाहिए और उसके सहारे ही आगे बढ़ने की प्लानिंग करनी चाहिए. इसके लिए अपने कार्य की क्वालिटी अच्छी रखें. 

व्यापारियों को इस दौरान आर्थिक नुकसान होने की आशंका दिख रही है, इसलिए कहीं भी पैसा निवेश करने के पहले उसके लाभ हानि का ठीक से आंकलन कर लें. सरकारी अधिकारियों से यदि कोई काम है तो उनसे बहुत ही विनम्रता से बात करें और यदि उनका जवाब संतोषजनक न हो, तब भी उनसे विवाद करने से बचें नहीं तो आपके लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. अपने प्रतिष्ठान में कर्मचारियों से भी बातचीत का तरीका अच्छा रखना होगा.

युवा अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं और जिन लोगों ने किसी तरह के सरकारी नियमों को तोड़ा है, उन्हें कचहरी का चक्कर लगाना पड़ सकता है. इस अवधि में विद्यार्थियों का मन पढ़ने में कम ही लगेगा, लेकिन उन्हें रोज का शेड्यूल बनाकर पढ़ना होगा. लगातार प्रैक्टिस और पाठ को दोहराते रहने से ही परीक्षाओं में सफलता हासिल कर सकेंगे. 

बिना बजट बनाए बाजार में खरीदारी करने से घर का मासिक बजट बिगड़ सकता है. संतान की सेहत बिगड़ सकती है, इसलिए उसकी सेहत का खास ध्यान रखना होगा. उसके खानपान में पौष्टिक आहार बढ़ाए, ताकि वह अपने अंदर बीमारियों से लड़ने की ताकत पैदा कर सके. कहीं यात्रा पर जाएं तो अनजान लोगों से दोस्ती करने की कोशिश न करें और अपने सामान की सुरक्षा रखें. 

अपनी सेहत का ध्यान रखें, कॉन्स्टिपेशन से बचाव के लिए फाइबर बेस चीजें अधिक खाएं. अत्यधिक काम के कारण शारीरिक और मानसिक तनाव रह सकता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news