Rahu-Ketu Gochar 2023: राहु-केतु करने जा रहे हैं अपनी राशि में बदलाव, दिवाली पर इन 3 राशियों पर बरसेगी धन-दौलत
Advertisement
trendingNow11887585

Rahu-Ketu Gochar 2023: राहु-केतु करने जा रहे हैं अपनी राशि में बदलाव, दिवाली पर इन 3 राशियों पर बरसेगी धन-दौलत

Rahu-Ketu Gochar October 2023: क्रूर और मायावी कहे जाने वाले राहु-केतु अगले महीने राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. उनका राशि परिवर्तन यूं तो कई राशियों को कष्ट दे जाता है लेकिन इस बार 3 राशियों के लिए यह गोचर भाग्यशाली सिद्ध होने जा रहा है. 

Rahu-Ketu Gochar 2023: राहु-केतु करने जा रहे हैं अपनी राशि में बदलाव, दिवाली पर इन 3 राशियों पर बरसेगी धन-दौलत

Rahu-Ketu Rashi Parivartan 2023: वैदिक शास्त्र में राहु- केतु को मायावी छाया ग्रह कहा गया है. ये दोनों ग्रह हमेशा टेढ़ी चाल यानी वक्री चाल चलते हैं. कहते हैं कि इनकी क्रूर दृष्टि जिस व्यक्ति पर पड़ जाए, उसे बर्बाद होते देर नहीं लगती है. हालांकि कई बार ये छाया ग्रह लोगों की किस्मत भी चमका जाता हैं. फिलहाल राहु मेष राशि में और केतु तुला राशि में जमे हुए हैं. अब ये दोनों छाया ग्रह 30 अक्टूबर को गोचर करने जा रहे हैं. राहु मेष राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश करेंगे. वहीं केतु तुला राशि से निकलकर कन्या राशि में गोचर करेगा. इस गोचर की वजह से 3 राशियों का भाग्य चमकने जा रहा है. उन्हें जीवन में न केवल धन-दौलत मिलेगी बल्कि समाज में भी उनका मान-सम्मान बढ़ेगा. आइए उन 3 राशियों के बारे में जानते हैं. 

राहु- केतु गोचर से प्रभावित होने वाली राशियां

कुंभ राशि (Kumbh Rashi)

राहु केतु के गोचर की वजह से आपके आकस्मिक धन में बढ़ोतरी होगी. साथ ही बिजनेस को आगे बढ़ाने का अच्छा अवसर मिलेगा. इस दौरान स्टॉक मार्केट में पैसा लगाने से फायदा हो सकता है. परिवार के साथ कहीं तीर्थ यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है. 

मीन राशि (Meen Rashi)

राहु-केतु के गोचर की वजह से इस राशि के जातक गुरु चांडाल दोष से मुक्त हो जाएंगे. इसके पश्चात उनके धनलाभ का योग शुरू हो जाएगा. इन जातकों को सभी प्रकार के सुख हासिल होंगे. वे नए क्षेत्रों में निवेश कर सकते हैं. घर में मांगलिक कार्यक्रम का भी योग है. 

मकर राशि (Makar Rashi)

राहु के राशि परिवर्तन से जातकों की आय में बढ़ोतरी होगी. उसके बिगड़े काम बन सकते हैं. अचानक कहीं से धन प्राप्ति के भी योग बन रहे हैं. परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा. घर में संपत्ति या वाहन का योग बन सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news