राहु-केतु के नक्षत्र परिवर्तन से शुरू हुए इन लोगों के अच्छे दिन, रातोंरात करोड़पति बनना तय
Advertisement
trendingNow11756515

राहु-केतु के नक्षत्र परिवर्तन से शुरू हुए इन लोगों के अच्छे दिन, रातोंरात करोड़पति बनना तय

Rahu Nakshtra Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र में राहु-केतु को क्रूर ग्रह माना गया है. बता दें कि राहु-केतु ने 26 जून को अश्विनी नक्षत्र में प्रवेश कर लिया है. ये परिवर्तन कई राशियों के लिए उतार-चढ़ाव से भरा हो सकता है. जानें इस दौरान किन राशि वालों को शुभ फल की प्राप्ति होगी. 

 

rahu ketu nakshtra parivartan 2023

Rahu Ketu Effect 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में सभी ग्रहों का अपना अलग महत्व बताया गया है. वहीं, राहु-केतु को छाया ग्रह माना जाता है और ये दोनों ग्रह साथी ग्रह के साथ मिलकर उसी तरह के परिणाम देते हैं. बता दें कि ग्रहों का नक्षत्र परिवर्तन भी सभी 12 राशियों के जीवन पर असर डालता है. बता दें कि  राहु-केतु सोमवार को नक्षत्र परिवर्तन कर चुके हैं. ऐसे में राहु और केतु चित्रा और अश्विनी नक्षत्र में आ गए हैं. 

छाया ग्रह राहु-केतु का नक्षत्र परिवर्तन कुछ राशि वालों के लिए शुभ फल प्रदान करेगा और कुछ राशि वालों को अशुभ फलों की प्राप्ति होगी. इस दौरान कई राशि वालों की आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा. करियर में उन्नति होने की संभावना है. जानें किन राशियों को इस परिवर्तन से विशेष लाभ होगा. 

राहु-केतु के नक्षत्र परिवर्तन से होगा लाभ

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु-केतु के नक्षत्र परिवर्तन से मेष राशि वालों को खास लाभ होगा. इस दौरान वैवाहिक जीवन में आ रही समस्याएं दूर होंगी. इतना ही नहीं, करियर में संभावनाओं के द्वार खुलेंगे. प्रेम संबंधों में मजबूती बढ़ेगी और रिश्ते पहले से ज्यादा मजबूत होंगे. छात्रों के लिए भी ये समय खास है उन्हें सफलता मिल सकती है. धन संबंधी समस्याएं कम होंगी. 

तुला राशि 

ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि राहु केतु का नक्षत्र परिवर्तन तुला राशि वालों के लिए अनुकूल रहने वाला है. इस दौरान उनके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेंगे. रिश्तों में सुधार देखने को मिलेंगे. इस राशि के लोग करियर में काफी आगे बढ़ेंगे. रचनात्मक कार्यों में उन्नति देखने को मिलेगी. इतना ही नहीं, रिसर्च से बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे. 

वृश्चिक राशि 

बता दें कि राहु-केतु के नक्षत्र परिवर्तन से वृश्चिक राशि वालों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. मन आध्यात्म में लगेगा. इस समय आपको विदेश जाने का मौका मिल सकता है. वहीं, अगर आप वहीं बसने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपकी ये योजना सफल हो सकती है.

धनु राशि 

राहु-केतु इस समय धनु राशि वालों को आर्थिक लाभ प्रदान करेंगे. इन लोगों के जीवन में सुधार देखने को मिलेगा. इतना ही नहीं, इस समय आप लोग पैसों की बचत करने में भी सफल होंगे. आर्थिक रूप से काफी संपन्न महसूस करेंगे. 

कुंभ राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि वालों के लिए राहु-केतु का नक्षत्र परिवर्तन शुभ फलदायी साबित होगा. इन लोगों के जीवन पर शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. परिवार की सुख-समृद्धि बढ़ेगी. इतना ही नहीं, पिता के साथ चल रहे मामलों में सुधार होगा और मनमुटाव दूर होगा. मेहनत का फल सफलता के रूप में पाने में सक्षम होंगे. धन संचय में वृद्धि होगी. 

Guru Purnima 2023: जीवन में होगा सौभाग्य का आगमन, गुरु पूर्णिमा पर किए इन कार्यों से चमकेगा किस्मत का तारा
 

Astro Tips: सप्ताह के इस दिन नाखून काटना बना सकता है लखपति, कुबेर देव खाली नहीं होने देते धन भंडार
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news