Advertisement
trendingPhotos1351388
photoDetails1hindi

Vastu Tips For Main Gate: मेन गेट का किस्मत से होता है तगड़ा कनेक्शन, मां लक्ष्मी के आगमन के लिए रखें इन बातों का ध्यान

Main Gate Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में बहुत ही ऐसी चीजों पर जोर दिया गया है, जो घर में नकारात्मक ऊर्जा का नाश कर सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ाती हैं. वास्तु में घर के मुख्य दरवाजे को लेकर भी कई बातें बताई गई हैं. जानें. 

 

1/5

- वास्तु शास्त्र में घर के मुख्य दरवाजे को लेकर कुछ बातों पर खास जोर दिया गया है. वास्तु जानकारों का कहना है कि घर के मुख्य गेट से बुरी शक्तियां घर में प्रवेश करती हैं. इससे घर में नकारात्मकता का  वास होता है. ऐसे में कुछ बातों का ध्यान रखा जाए, तो अपनी किस्मत को बदला जा सकता है. 

 

2/5

- घर के सामने कोई मंदिर, खंभा या इमारत नहीं होनी चाहिए. अगर इनमें से किसी चीज की छाया मेन गेट पर पड़ती है, तो इसे अशुभ माना जाता है. घर में नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिए घर के मुख्य द्वार के दोनों तरफ रोली, कुमकुम और हल्दी के घोल से स्वास्तिक या ओम का चिह्न बना लें. 

 

3/5

- वास्तु जानकारों का कहना है कि घर का मुख्य दरवाजा घर के अंदर की तरफ खुलता चाहिए. ताकि घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह घर के अंदर की तरफ हो सके. 

 

4/5

- घर के मुख्य द्वार के पास कांच का टूटा सामान, कबाड़ आदि बिल्कुल न रखें. अगर कोई व्यक्ति ऐसा करता है, तो इससे घर के सदस्यों की तरक्की और धन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. साथ ही, व्यक्ति को धन हानि होती है. 

 

5/5

- वास्तु जानकारों का कहना है कि घर के मेन गेट का कनेक्शन किस्मत से होता है. वास्तु के अनुसार घर का मुख्य दरवाजा खुलते समय उसमें आवाज नहीं आनी चाहिए. वहीं, यह जमीन से रगड़ नहीं खाना चाहिए. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है, जिसे घर के लिए अशुभ माना जाता है. ऐसे में दरवाजे में तेल लगा लें या फिर संभव हो तो समय रहते उसकी मरम्मत करवा लें. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़