Advertisement
photoDetails1hindi

Plant Vastu Tips: हंसती-खेलती जिंदगी बर्बाद कर देते हैं घर के सामने लगे ये पेड़! बनाते हैं गरीब, असफल

Vastu Tips for Plants: वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ पेड़-पौधों को घर के लिए शुभ और कुछ को बहुत अशुभ बताया गया है. यदि ये अशुभ पेड़ या पौधे घर के सामने हों तो परिवार बर्बाद हो जाता है. घर के लोगों की तरक्‍की, आय रुक जाती है. सेहत और रिश्‍ते खराब हो जाते हैं. आइए ऐसे पेड़-पौधों के बारे में जानते हैं, जिनका घर के अंदर या मुख्‍य द्वार के सामने अशुभ होता है.  

1/5

इमली का पेड़- खाने में खट्टी और मजेदार लगने वाली इमली का पेड़ नकारात्‍मक ऊर्जा का स्‍त्रोत होता है. इसलिए इमली के पेड़ को कभी भी घर के अंदर नहीं लगाना चाहिए, ना कि घर के ठीक सामने होना चाहिए. ये आर्थिक तंगी और घर में झगड़े-कलह का कारण बनता है.

2/5

पीपल का पेड़- हिंदू धर्म में पीपल का पेड़ पूजनीय माना गया है लेकिन घर के अंदर पीपल के पेड़ का होना कई समस्‍याओं का कारण बनता है. घर में पीपल का पेड़ होने से धन हानि होती है, आय में कमी आती है. 

3/5

खजूर का पेड़- खजूर का पेड़ भी नकारात्‍मक ऊर्जा पैदा करता है. घर के अंदर या सामने खूजर का पेड़ होने से बने-बनाए काम भी बिगड़ने लगते हैं. घर में गरीबी छाने लगती है. तरक्‍की रुक जाती है. 

4/5

बेर का पेड़- वास्‍तु शास्‍त्र में घर के सामने बेर का पेड़ होना बहुत अशुभ माना गया है. ये हंसते-खेलते परिवार की खुशी और प्रेम पर ग्रहण लगा सकता है. घर में झगड़े होने लगते हैं, आर्थिक तंगी छा जाती है. 

5/5

जिन पेड़ की पत्तियों या तने से दूध निकलता हो- वास्‍तु शास्‍त्र में ऐसे पेड़-पौधों को घर के अंदर और सामने लगाने की सख्‍त मनाही की गई है, जिनकी पत्तियों या शाखाओं से दूध यानी सफेद पदार्थ निकलता है. ऐसे पेड़ घर में नकारात्‍मकता लाते हैं और आर्थिक हानि, तरक्‍की में रुकावट, मुसीबतों का कारण बनता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़