Palmistry: सौभाग्‍य की निशानी है हाथ में ऐसी राहु रेखा का होना! मिलता है अथाह धन और मान-सम्‍मान
Advertisement
trendingNow11273014

Palmistry: सौभाग्‍य की निशानी है हाथ में ऐसी राहु रेखा का होना! मिलता है अथाह धन और मान-सम्‍मान

Rahu in Palmistry: जिस तरह ज्‍योतिष शास्‍त्र में राहु को बहुत अहम माना गया है, वैसे ही हस्‍तरेखा शास्‍त्र में भी राहु अहम हैं. हथेली में राहु रेखा का होना व्‍यक्ति को करोड़पति और मशहूर बना सकता है. 

प्रतीकात्‍मक फोटो

Rahu Lines in Palmistry: अमीर बनने के लिए मेहनत कई लोग करते हैं लेकिन अपार धन-संपत्ति का मालिक कम ही लोग बन पाते हैं. इसके पीछे कारण उनकी योग्‍यता के अलावा उनकी किस्‍मत भी होती है. ज्‍योतिष के जरिए जाना जा सकता है कि व्‍यक्ति कितना भाग्‍यवान है और वह किस हद सफल हो पाएगा. हस्‍तरेखा शास्‍त्र में कुछ रेखाओं, निशान, चिह्नों को बहुत शुभ या यूं कहें कि अहम माना गया है. राहु रेखा भी इन्‍हीं में से एक है. राहु रेखा का हाथ में शुभ स्थिति में होना व्‍यक्ति को फर्श से अर्श पर पहुंचा देता है. उसे अकूत धन-संपत्ति का मालिक बनाता है और खूब ख्‍याति भी दिलाता है. 

  1. हथेली की राहु रेखा चमका देती हैं किस्‍मत 
  2. दिलाती हैं बेशुमार पैसा-ख्‍याति 
  3. एक से ज्‍यादा भी हो सकती हैं राहु रेखा  

अपार धन-वैभव, ऐश्‍वर्य दिलाती है राहु रेखा 

राहु रेखा यदि हाथ में अच्‍छी स्थिति में हो तो जातक की जिंदगी बदल जाती है. हालांकि सभी लोगों के हाथ में राहु रेखा नहीं होती है. लेकिन जिन लोगों के हाथ में उनकी किस्‍मत चमका देती है. हथेली में जो रेखाएं मंगल क्षेत्र से निकलकर जीवन रेखा और भाग्‍य रेखा को काटकर मस्तिष्‍क रेखा तक पहुंच जाती हैं, इन्‍हें ही राहु रेखा कहते हैं. ये रेखाएं हथेली के बीच में होती हैं. इनकी संख्‍या एक या इससे ज्‍यादा भी हो सकती है. 

- हालांकि राहु रेखाएं तभी सही असर दिखाती हैं, जब वे मोटी और गहरी हों. यदि राहु रेखाएं कमजोर हों तो वे फल ही नहीं देती हैं. 

- यदि हाथ में राहु रेखाओं की संख्‍या एक से ज्‍यादा हों और स्‍पष्‍ट हों तो ऐसे जातक बहुत बड़े लीडर बनते हैं. ये लोग राजनीति या प्रशासन में बड़ा पद पाते हैं. इनके कूटनीतिज्ञ बनने के योग भी होते हैं. ये अपनी नेतृत्‍व क्षमता और काम से जीवन में खूब सफलता पाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news