Palmistry: चैन से जीने नहीं देती हैं हथेली की ये रेखाएं, पूरी जिंदगी मुसीबतें झेलता है व्‍यक्ति!
Advertisement

Palmistry: चैन से जीने नहीं देती हैं हथेली की ये रेखाएं, पूरी जिंदगी मुसीबतें झेलता है व्‍यक्ति!

हस्तरेखा शास्त्र: ज्योतिष शास्त्र की शाखा हस्‍तरेखा शास्‍त्र में शुभ रेखाओं के अलावा कुछ अशुभ रेखाओं के बारे में भी बताया गया है. ये अशुभ रेखाएं जिस व्‍यक्ति की हथेली में हों, उसे जीवन में ढेरों मुसीबतें झेलनी पड़ती हैं. 

फाइल फोटो

Ashubh Rekha in Hand: हाथ की रेखाएं, निशान और चिह्न भविष्‍य को लेकर कई तरह के शुभ-अशुभ संकेत देते हैं. यदि ये रेखाएं, निशान शुभ हो तो जीवन में खूब सफलता मिलती है. व्‍यक्ति तेजी से तरक्‍की करता है और जीवन में सारे सुख पाता है. वहीं अशुभ रेखाएं या निशान व्‍यक्ति के जीवन को संघर्षों से भर देते हैं. ऐसे जातक के जीवन में एक के बाद एक परेशानियां बनी ही रहती हैं. वे कभी सुख से जीवन नहीं जी पाते हैं. हालांकि कहा जाता है कि हाथ की रेखाएं बदलती रहती हैं. आइए जानते हैं कि हाथ में किन रेखाओं या चिह्नों का होना जीवन को मुश्किल बना देता है. 
 
हाथ की अशुभ रेखाएं 

- हथेली में यदि ढेर सारी छोटी-छोटी लाइनें हों और ये रेखाएं जीवन रेखा को काटें तो ऐसी स्थिति को शुभ नहीं कहा जा सकता है. ऐसे जातक के जीवन में मुश्किलें तो लगी ही रहती हैं, साथ ही उन्‍हें बीमारियां भी परेशान करती रहती हैं. ऐसे लोगों के साथ दुर्घटनाएं होने की आशंका भी काफी ज्‍यादा रहती है. 

- जिन जातकों की सबसे छोटी उंगली यानी कि अनामिका पर बहुत सारी आड़ी रेखाओं का होना भी अच्‍छा नहीं माना जाता है. ये रेखाएं जातक के जीवन में दुर्भाग्‍य का कारण बनती हैं. ऐसे जातकों की छवि खराब होने की आशंका रहती है. 

- जिन लोगों के हाथ में काले धब्‍बे हों, वे भी जीवन में संकट झेलते हैं. हाथ में काले धब्‍बे होने को हस्‍तरेखा शास्‍त्र में अशुभ माना गया है. ऐसे जातक को गंभीर बीमारी, नशे की लत होने की आशंका रहती है. 

- हाथ में द्वीप का निशान होना भी आमतौर पर अच्‍छा नहीं माना जाता है. द्वीप का निशान जिस रेखा या पर्वत पर हो उसका प्रभाव कम कर देता है. ऐसे में धन रेखा, भाग्‍य रेखा पर द्वीप का निशान पैसों की तंगी, तरक्‍की में रुकावट के योग बनाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news