Navpancham Rajyog: नवपंचम राजयोग इन लोगों को बनाएगा करोड़पति, गुरु-चंद्रमा चमकाएंगे किस्मत
Advertisement

Navpancham Rajyog: नवपंचम राजयोग इन लोगों को बनाएगा करोड़पति, गुरु-चंद्रमा चमकाएंगे किस्मत

Jupiter Moon Conjunction: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो कई बार राजयोग का निर्माण भी होता है. ग्रह गोचर ने बनने वाले राजयोग कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ माने जाते हैं.

Navpancham Rajyog

Navpancham Rajyog ke Labh: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का गोचर बेहद अहम माना जाता है. कई बार ग्रहों के राशि परिवर्तन करने से राजयोग का निर्माण होता है. वहीं, कई दफा दो या तीन ग्रहों की युति से भी राजयोग बनते हैं. कई राजयोग काफी शुभ माने जाते हैं. इनका प्रभाव जिन राशियों पर पड़ता है, उनकी सोई किस्मत जाग जाती है और सफलता कदम चूमने लगती है. ऐसा ही एक योग नवपंचम राजयोग है. देवगुरु बृहस्पति और चंद्रमा की युति से 3 फरवरी को इस राजयोग का निर्माण हुआ था. इसे ज्योतिष शास्त्र में विशेष फलदायी माना गया है. इस राजयोग से 3 राशि के लोगों को जमकर फायदा पहुंचेगा.

मिथुन राशि 

नवपंचम राजयोग मिथुन राशि के जातकों के लिए शुभ परिणामों को बरसात करने वाला साबित होगा. इस दौरान नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस में नई जिम्मेदारी मिलेगी, जिससे प्रसन्नता का अनुभव होगा और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. लंबे समय से अटका हुआ पैसा वापस मिलेगा और आकस्मिक धन लाभ होगा. सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

कन्या राशि 

कन्या राशि के जातकों के लिए यह योग अनुकूल साबित होगा. निवेश करने के लिए यह समय बेहद उपयुक्त रहेगा. पहले अगर कहीं निवेश किया है तो उसका अब फायदा मिलने का समय आ गया है. दांपत्य जीवन में संबंध मधुर बने रहेंगे. कारोबारियों को मुनाफा होग और आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे.

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गुरु और चंद्रमा ने मिलकर जिस नवपंचम राजयोग का निर्माण किया है. वह मेष राशि के जातकों के लिए विशेष फलदायी साबित होगा. इस दौरान भाग्य का साथ मिलेगा, जिससे भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी. संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news