Name Astrology: इन अक्षरों से शुरू हो नाम तो बरसती है कुबेर देव की कृपा! अकूत संपत्ति के मालिक बनते हैं ये लोग
Advertisement

Name Astrology: इन अक्षरों से शुरू हो नाम तो बरसती है कुबेर देव की कृपा! अकूत संपत्ति के मालिक बनते हैं ये लोग

Name Astrology in Hindi: व्‍यक्ति का नाम उसकी पर्सनालिटी के मामले में बहुत अ‍हमियत रखता है लेकिन इसका ज्‍योतिष की दृष्टि से भी बेहद महत्‍व है. नेम ऐस्‍ट्रोलॉजी के मुताबिक जिन लोगों के नाम 3 खास अक्षरों से शुरू होते हैं, वे अकूत धन-संपत्ति के मालिक बनते हैं.

फाइल फोटो

Name Astrology for Money: नाम ज्‍योतिष, ज्‍योतिष शास्‍त्र की एक ऐसी शाखा है जो व्‍यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उसकी पर्सनालिटी और भविष्‍य के बारे में अहम संकेत देती है. नाम का पहला अक्षर बताता है कि व्‍यक्ति धनवान बनेगा या नहीं, या उसका जीवन कैसा गुजरेगा. आज हम नेम ऐस्‍ट्रोलॉजी में बताए गए ऐसे अक्षरों की बात करते हैं, जिनसे जातक का नाम शुरू हो तो वह बेहद अमीर बनता है. ये जातक अकूत धन-संपत्ति के मालिक बनते हैं और आलीशान जिंदगी जीते हैं. 

  1. बहुत अमीर बनते हैं इन नामों वाले लोग 
  2. नाम के पहले अक्षर से करें चेक 
  3. नेम ऐस्‍ट्रोलॉजी में बताया गया है बहुत लकी 

लकी होते हैं ये लोग जिनका इन अक्षरों से शुरू हो नाम 

जिन लोगों का नाम A अक्षर से शुरू हो: जिन लोगों का नाम अंग्रेजी के A अक्षर या हिंदी में अ, ए से शुरू हो वे बहुत लकी होते हैं. इन लोगों को अपने जीवन में खूब धन-दौलत मिलती है. मेहनत और किस्‍मत की दम पर तेजी से सफल होते हैं और खूब अमीर बनते हैं. ये लोग अपने जीवन में बड़ी सफलता पाते हैं. 

जिन लोगों का नाम R अक्षर से शुरू हो: जिन लोगों का नाम अंग्रेजी के R अक्षर या हिंदी में र से शुरू हो, उनकी किस्‍मत भी बहुत अच्‍छी होती है. इन लोगों के पास हमेशा खूब पैसा रहता है. ये लोग जिस भी क्षेत्र में जाएं, खूब मेहनत करते हैं और ऊंचा पद पाकर ही दम लेते हैं. इन लोगों में गजब का कॉन्फिडेंस होता है. 

जिन लोगों का नाम S अक्षर से शुरू हो: जिन लोगों का नाम अंग्रेजी में S और हिंदी में स, श, ष, श्र से शुरू हो वे अपने जीवन में हर चुनौती का डटकर सामना करते हैं. इन लोगों के पास कभी भी पैसे की कमी नहीं होती है. ये बचत करने में भरोसा करते हैं और जीवन में ऊंचा पद-प्रतिष्‍ठा पाते हैं. इनकी ख्‍याति दूर तक फैलती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news