Mangalwar Upay: अमीर बनने की इच्छा रातोंरात होगी पूरी, मंगलवार को इस तरह संकटमोचन को अर्पित करें पान, अचानक होगा धनलाभ!
Advertisement

Mangalwar Upay: अमीर बनने की इच्छा रातोंरात होगी पूरी, मंगलवार को इस तरह संकटमोचन को अर्पित करें पान, अचानक होगा धनलाभ!

Hanuman Ji Upay: देवी-देवताओं को प्रसन्न करने के लिए हिंदू धर्म में कई तरह से पान का प्रयोग किया जाता है. मान्यता है कि भगवान हनुमान को भी पान के पत्ते बेहद प्रिय हैं. ऐसे में कोई खास मनोकामना पूर्ति के लिए पान के पत्तों को इस विधि से अर्पित करने से लाभ होता है.

 

फाइल फोटो

Paan leaf Remedies: मंगलवार का दिन हनुमान जी की पूजा को समर्पित है. इस दिन विधिपूर्वक पूजा करने और कुछ ज्योतिषीय उपाय संकटमोचन की कृपा प्रदान करते हैं. मान्यता है कि मंगलवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर, चमेली का तेल, लाल फूल और लड्डू का प्रसाद अर्पित किया जाए, तो वे जल्द प्रसन्न हो जाते हैं. वहीं, शास्त्रों में बताया गया है कि हनुमान जी को पान के पत्ते भी बेहद प्रिय हैं. पान के पत्ते बजरंगबली को जल्द प्रसन्न करेत हैं और उनके संकट दूर करते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमान जी की कृपा पाने के लिए पान के पत्तों के कुछ उपायों से व्यक्ति को जीवन के सभी संकटों से मुक्ति मिल जाएगी. आइए जानें पान के पत्ते के उपाय.   

मंगलवार के दिन करें पान के पत्ते के उपाय

नौकरी-व्यापार में तरक्की पाने के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमान जी की पूजा करते समय उन्हें चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर चोला अर्पित करें. फिर 5 पान के पत्ते और 5 पीपल के पत्तों की माला बनाएं. इस माला को हनुमान जी को पहना दें. इस उपाय को करने से बजरंगबली जल्द प्रसन्न हो जाते हैं. और व्यक्ति के व्यापार और नौकरी में आ रही बाधाएं दूर होती हैं.

संकटों से मुक्ति के लिए उपाय

हनुमान जी को संकटमोचन भी कहा जाता है. कहते हैं कि जीवन में आ रही परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए मंगलवार और शनिवार के दिन पान के पत्ते का ये उपाय भी किया जा सकता है. इसे करने के लिए सूर्योदय से पहले उठकर स्नानादि से निवृत्त हो जाएं और स्वच्छ वस्त्र धारण करें. हनुमान जाएं और संकटमोचन के चरणों में पान अर्पित करें. और वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें. इससे हनुमान जी आपके सभी कष्ट हर लेंगे.

वास्तु दोष से छुटकारा पाने के लिए

अक्सर व्यक्ति के घर, मकान या ऑफिस में मौजूद वास्तु दोष उसकी तरक्की में बाधा उत्पन्न करते हैं. घर या ऑफिस को वास्तु दोष से मुक्ति करने के लिए हल्दी मिश्रित जल को पान के पत्ते पर छिड़क दें. इससे वास्तु दोष से फैली नकारात्मक ऊर्जा  दूर होगी और सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ने लगेगा.

घर में बरकत के लिए

अक्सर लोगों को परेशान होते देखा है कि खूब पैसा होने के बावजूद बरकत नहीं हो पाती. घर में बरकत पाने के लिए शनिवार के दिन 5 पान के पत्तों को लेकर एक धागे में बांध लें. इसके बाद इसे दुकान के पूर्व दिशा की ओर लगा दें. इस उपाय को हर शनिवार करें. साथ ही, हर शनिवार पान के पत्ते भी बदलें और पान के पुराने पत्ते जल में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को करने से व्यवसाय में मुनाफा होने लगता है और  घर में बरकत होती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news