Vastu Tips: घर में इस दिशा में लगाएं मां अन्नपूर्णा की तस्वीर, शुभ फल की होगी प्राप्ति
Advertisement
trendingNow11287258

Vastu Tips: घर में इस दिशा में लगाएं मां अन्नपूर्णा की तस्वीर, शुभ फल की होगी प्राप्ति

Maa Annapurna: हिंदू धर्म में घर में देवी-देवताओं की मूर्ति या तस्वीर लगाकर पूजा की जाती है. हालांकि, कई लोग घर में किसी भी जगह पर भगवानों की तस्वीरें लगा देते हैं, इससे पूजा के बाद भी उचित फल नहीं मिलता. ऐसे में आज आपको बताएंगे कि घर में मां अन्नपूर्णा की तस्वीर किस दिशा में लगानी चाहिए. 

Vastu Tips: घर में इस दिशा में लगाएं मां अन्नपूर्णा की तस्वीर, शुभ फल की होगी प्राप्ति

Maa Annapurna Picture: घर में धन-धान्य की प्राप्ति के लिए मां अन्नपूर्णा की तस्वीर जरूर लगाकर पूजा करनी चाहिए. इससे घर में बरकत होती है और आर्थिक दिक्कतों का कभी सामना नहीं करना पड़ता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, मां अन्नपूर्णा की तस्वीर को सही दिशा में लगानी चाहिए, जिससे घर में सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी.

सौभाग्य के लिए लगाएं तस्वीर

वास्तु के अनुसार, मां अन्नपूर्णा को सौभाग्य, अन्न और ऐश्वर्य की देवी माना जाता है. घर में आर्थिक परेशानी हो रही हो तो सौभाग्य के लिए इनकी तस्वीर को जरूर लगाना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार, मां अन्नपूर्णा की तस्वीर घर को में पूर्व-दक्षिण दिशा के मध्य स्थान में रखना चाहिए.

पूर्व-दक्षिण दिशा पवित्र

पूर्व-दक्षिण दिशा को पवित्र माना जाता है. इस दिशा में मां अन्नपूर्णा  की तस्वीर रखने से घर में सुख-समृद्धि और सौभाग्य का आगमन होगा. घर से रोग, बीमारी दूर रहेंगे. हर सदस्य का स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

किचन में करें स्थापित

मां अन्नपूर्णा को धन और धान्य की देवी माना जाता है. मान्यता है कि इनके तस्वीर की स्थापना से घर में किसी भी तरह के अनाज की कमी नहीं रहती. ऐसे में इनके तस्वीर को किचन में भी लगाया जा सकता है. किचन में मां की तस्वीर को उत्तर-पूर्व दिशा में लगाया जाना चाहिए.

चूल्हे के दोनों तरफ जलाएं दीपक

कई लोग मां अन्नपूर्णा की तस्वीर को किचन में नहीं रखते हैं. ऐसे में जो लोग मंदिर में भी मां की तस्वीर को रख सकते हैं. किचन में अगर मां की तस्वीर रखी है तो चूल्हे के दोनों तरफ दीपक जलाएं, इससे मां अन्नपूर्णा प्रसन्न होती हैं. 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news