Palmistry: हाथ में हो ये रेखा तो शादी के बाद अचानक बदलती है किस्‍मत, जल्‍दी से करें चेक
Advertisement

Palmistry: हाथ में हो ये रेखा तो शादी के बाद अचानक बदलती है किस्‍मत, जल्‍दी से करें चेक

Lucky Palm Lines: कहते हैं हर किसी का वक्‍त आता है, हस्‍तरेखा शास्‍त्र की मानें तो कुछ लोगों का भाग्‍य शादी के बाद ही चमकता है. वे मालामाल हो जाते हैं. 

फाइल फोटो

Marriage Line in Palmistry: हस्‍तरेखा शास्‍त्र में हाथ की शुभ-अशुभ रेखाओं, चिह्नों आदि के बारे में बताया गया है. ये जीवन के अलग-अलग क्षेत्रों में अहम असर डालते हैं. कुछ रेखाएं बहुत लकी होती हैं और व्‍यक्ति की अचानक से किस्‍मत बदल देती हैं. आज हम हथेली की कुछ ऐसी रेखाओं और स्थितियों के बारे में जानते हैं, जो व्‍यक्ति की वैवाहिक स्थिति और दांपत्‍य जीवन से जुड़ी अहम बातें बताती हैं. साथ ही यह बताती हैं कि किस व्‍यक्ति की शादी के बाद किस्‍मत चमक सकती है. 

हाथ की लकी रेखाएं 

- हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार, चंद्र पर्वत से निकलने वाली रेखा को शादी-विवाह के मामलों में बेहद लकी माना जाता है. यदि चंद्र पर्वत से निकली ये रेखा शनि पर्वत तक जाए तो ऐसा व्‍यक्ति बहुत सौभाग्‍यशाली होता है. उसकी किस्‍मत शादी के बाद चमकती है और वह अचानक बहुत अमीर बन जाता है. 

- हथेली में सबसे छोटी उंगली के नीचे स्थित बुध पर्वत की रेखाएं वैवाहिक जीवन के बारे में काफी कुछ बताती हैं. यदि बुध पर्वत पर स्थित रेखाएं बहुत साफ और स्‍पष्‍ट हों तो ऐसे जातक शादी के बाद बहुत सुखी जीवन बिताते हैं. शादी के बाद इनका करियर तेजी से चमकता है और अच्‍छी संतान भी मिलती है. 

- जिन लोगों के हाथ में मणिबंध से निकलकर भाग्य रेखा शनि पर्वत तक जाती है, ऐसे लोग शादी के बाद खूब तरक्‍की करते हैं. ऐसे जातक शादी के बाद तेजी से धन कमाते हैं और अपने पार्टनर के साथ ऐशोआराम की जिंदगी जीते हैं. शादी से पहले ये कितनी भी मेहनत करें, उन्‍हें पूरा फल नहीं मिलता है. 

- यदि अंगूठे के पास से निकलकर कोई रेखा गुरु पर्वत तक जाए तो ऐसे लोगों की किस्मत भी शादी के बाद ही चमकती है. इन लोगों को बहुत प्‍यार और सपोर्ट करने वाला पार्टनर मिलता है. वे अपने पार्टनर के सपोर्ट की दम पर करियर में ऊंचा मुकाम पाते हैं. शादी के बाद ऐसे लोगों की सफलता का ग्राफ तेजी से ऊपर जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news