Tuesday Remedies: हनुमान जी को प्रसन्न करने के अचूक उपाय, दुश्मनों पर मिलेगी जीत; ऐसे चमकेगी किस्मत
Advertisement

Tuesday Remedies: हनुमान जी को प्रसन्न करने के अचूक उपाय, दुश्मनों पर मिलेगी जीत; ऐसे चमकेगी किस्मत

Mangalwar Ke Upay: भगवान हनुमान (Lord Hanuman) को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए कुछ विशेष उपाय करने की जरूरत है. तो आइए जानते हैं बजरंग बली का आशीर्वाद (Lord Hanuman Blessings) पाने के लिए क्या करना होगा?

हनुमान जी की कृपा कैसे पाएं?

Lord Hanuman Remedies: मंगलवार (Tuesday) का दिन पवनपुत्र हनुमान जी (Lord Hanuman) का माना जाता है. मान्यता है कि मंगलवार को भगवान हनुमान की पूजा (Lord Hanuman Worship) करने से विशेष लाभ मिलता है. अगर आप हनुमान जी का आशीर्वाद (Lord Hanuman Blessings) पाना चाहते हैं तो आपको कुछ विशेष उपाय करने होंगे. हनुमान जी अपने भक्तों पर कृपा करते हैं. हनुमान जी की कृपा से सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं. अगर बजरंग बली (Bajarang Bali) आपसे प्रसन्न हो गए तो आपको राजयोग भी मिल सकता है. उनकी कृपा से जीवन की सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा. तो आइए जानते हैं कि भगवान हनुमान को प्रसन्न करने के अचूक उपाय क्या हैं?

हनुमान जी को प्रसन्न करने के उपाय

- अगर आप भगवान हनुमान को प्रसन्न करना चाहते है और उनका आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो आपको भगवान श्रीराम के नाम का जाप करना चाहिए. बजरंग बली प्रभु श्रीराम के भक्त हैं. प्रभु श्रीराम के साथ-साथ वो उनके भक्तों पर भी विशेष कृपा करते हैं.

- पवनपुत्र हनुमान की कृपा पाना चाहते हैं तो आपको मंगलवार के दिन हनुमान जी को लाल सिंदूर चढ़ाना चाहिए. भगवान हनुमान की कृपा से आपको राजयोग भी मिल सकता है.

- इसके अलावा आप मंगलवार के दिन बजरंग बली को लाल रंग का चोला चढ़ाएं और सुंदरकांड का पाठ करें. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके ऊपर भगवान हनुमान की कृपा बनी रहेगी.

- हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार का व्रत रखें. इसके अलावा गरीबों को भोजन खिलाएं. इससे आपके ऊपर बजरंग बली की विशेष कृपा होगी. ऐसा करने से आपके घर में कभी भी धन और अन्न की कमी नहीं होगी.

- अगर आपको बुरे सपने आते है और सपने में आप डर जाते हैं तो इससे छुटकारा आपको मंगलवार का उपाय दिलाएगा. बुरे सपनों से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार को पैरों से फिटकरी छुआ दें और इसके बाद फिटकरी को किसी सुनसान इलाके में फेंक दें.

- प्रभु श्रीराम के परम भक्त हनुमान जी का आशीर्वाद पाने के लिए आप राम रक्षा स्तोत्र पाठ करें. बजरंग बली को भगवान श्रीराम का गुणगान बहुत पसंद है.

(Disclaimer: ये स्टोरी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news