Yearly Horoscope: इस राशि वालों को नये साल में रहना होगा सतर्क, लापरवाही पड़ सकती है भारी
Advertisement

Yearly Horoscope: इस राशि वालों को नये साल में रहना होगा सतर्क, लापरवाही पड़ सकती है भारी

Yearly Horoscope 2023: मीन राशि के लोगों को वर्ष 2023 में अपने स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं पर ज्यादा जागरूक होकर ध्यान देने की आवश्यकता पड़ेगी. वर्ष की शुरुआत तो अनुकूल रहेगी, लेकिन इस दौरान खुद को सजग रखते हुए फिटनेस पर जोर देना होगा.

वार्षिक राशिफल

Health Yearly Horoscope 2023 for Pisces: मीन राशि के लोगों को सेहत के मामले में इस वर्ष जागरूक रहना अति आवश्यक होगा. छोटी-छोटी रोगों पर लापरवाही करना बड़ी समस्याओं को जन्म दे सकता है. दिक्कत महसूस होने पर तुरंत ही डॉक्टर से संपर्क करना होगा, टालने की प्रवृत्ति आपको मुश्किलों में डाल सकती है. जनवरी और फरवरी के बीच पैर में चोट और दर्द, कैल्शियम की कमी, आंखों में दर्द, नजर का कमजोर होना, इंफेक्शन यहां तक कि आवश्यकता से अधिक नींद के शिकार हो सकते हैं. रोगों के माध्यम से खर्च बढ़ेगा और यह कहीं न कहीं आपको मानसिक पीड़ा भी देगा. जानिए 2023 वर्ष कैसा बीतने वाला है और स्वास्थ्य संबंधित मामलों में कैसे रखनी होगी सावधानियां.

अनुशासन 

मीन राशि के लोगों को वर्ष 2023 में अपने स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं पर ज्यादा जागरूक होकर ध्यान देने की आवश्यकता पड़ेगी. वर्ष की शुरुआत तो अनुकूल रहेगी, लेकिन इस दौरान खुद को सजग रखते हुए फिटनेस पर जोर देना होगा. संयमित और गुणवत्ता युक्त भोजन को दिनचर्या में शामिल करें. असंतुलित दिनचर्या के चलते बीमारी का सामना करना पड़ सकता है. फरवरी में पुराने रोगों का आगमन हो सकता है. ऐसे में लापरवाही बरती तो यह स्वास्थ्य के लिए नुकसानदेह साबित होगा. इस साल आपको एक अनुशासित व्यक्ति की तरह अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना है. अप्रैल माह में आंख की समस्या बढ़ती नजर आएगी तो वहीं दूसरी ओर दांतों में दर्द, मुंह के छाले या फिर टॉन्सिल की समस्या से भी दो-दो हाथ करना पड़ सकता है. कहीं टूर पर जाते हैं तो खानपान का विशेष ध्यान रखना होगा, नहीं तो आप इंफेक्शन और फूड प्वाइजनिंग से परेशान हो सकते हैं. मई से अगस्त के बीच जो लोग बीमारी से जूझ रहें हैं, उनको राहत मिलने की संभावना है. 

साफ-सफाई 

2023 में आपका वजन नहीं बढ़ना चाहिए, इस बात का ध्यान रखना होगा, योग और जिम नियमित तौर पर करने की प्लानिंग करें. एक अच्छी दिनचर्या बनाकर उसका कड़ाई से पालन करना होगा, अन्यथा आप किसी बड़े रोग की चपेट में आ सकते हैं. सितंबर के बाद शारीरिक समस्याओं में कमी आएगी, लेकिन स्किन से संबंधित मामलों को लेकर अलर्ट रहना है. अक्टूबर के बाद कुछ राहत महसूस होगी, फिर भी इस पूरे वर्ष सेहत के प्रति जागरूक रहना होगा. पैरों में दर्द, चोट लगना मोच आदि को लेकर सावधानी बरतें. साफ-सफाई पर ध्यान देते हुए हाइजैनिक रहें. कंधों या जोड़ों में दर्द की समस्या होने पर डॉक्टर से तुरंत सलाह लें. आयुर्वेद आपके रोगों को दूर करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news