Hair Astrology: सप्ताह में इस दिन कभी न कटवाएं बाल, फूट जाती है किस्मत, छा जाती है कंगाली
Advertisement

Hair Astrology: सप्ताह में इस दिन कभी न कटवाएं बाल, फूट जाती है किस्मत, छा जाती है कंगाली

Hair Astrology Tips: ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह-नक्षत्र का प्रभाव मनुष्य पर पड़ता है और ये प्रभाव अच्छे भी होते हैं और बुरे भी. तो अगर आप भी पैसों की तंगी का सामना कर रहे हैं तो आप अपने कार्यों में कुछ बदलाव करके इस समस्या को दूर कर सकते हैं.

Hair Astrology: सप्ताह में इस दिन कभी न कटवाएं बाल, फूट जाती है किस्मत, छा जाती है कंगाली

Hair Astrology Tips: ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह-नक्षत्र का प्रभाव मनुष्य पर पड़ता है और ये प्रभाव अच्छे भी होते हैं और बुरे भी. तो अगर आप भी पैसों की तंगी का सामना कर रहे हैं तो आप अपने कार्यों में कुछ बदलाव करके इस समस्या को दूर कर सकते हैं. उदाहरण के लिए, हर व्यक्ति अपने बाल कटवाता है, चाहे वह पुरुष हो या महिला. लेकिन जाने-अनजाने में हम गलत दिन बाल कटवा लेते हैं, जो हमारे जीवन पर बुरा असर डालता है.

हमारे धर्म शास्त्रों में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाकर हम अपने जीवन की परेशानियों से निजात पा सकते हैं . जाने-अनजाने में हम कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं, जिसका नकारात्मक प्रभाव हम पर पड़ता है और नकारात्मकता के कारण हर तरफ से परेशानी शुरू हो जाती है.

बाल कटवाने या हेयरकट के लिए सबसे शुभ दिन बुधवार और शुक्रवार को माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन बाल या नाखून कटवाना बहुत ही शुभ माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सप्ताह के रविवार, सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को बाल, दाढ़ी और नाखून नहीं काटने चाहिए, इससे नकारात्मकता हावी होती है .

बुधवार और शुक्रवार के दिन बाल कटवाने से घर में कभी धन की कमी नहीं होती और सुख-समृद्धि हमेशा बनी रहती है. इसलिए आपको बुधवार और शुक्रवार को बाल कटवाने चाहिए. वहीं शुक्र का दिन नाखून काटने के लिए अच्छा माना जाता है.

शास्त्रों में स्पष्ट कहा गया है कि शुक्रवार का दिन नाखून या बाल काटने के लिए सबसे अच्छा होता है. ऐसा करने से आपकी बहुत तरक्की भी होती है और आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलता है.

Trending news