Guru Rahu Yuti 2023: गुरु-राहु की युति इन लोगों के लिए लाएगी मुश्किलें, पाई-पाई को होंगे मोहताज
Advertisement
trendingNow11567478

Guru Rahu Yuti 2023: गुरु-राहु की युति इन लोगों के लिए लाएगी मुश्किलें, पाई-पाई को होंगे मोहताज

Guru Chandaal Yog 2023: जब कोई दो ग्रह एक राशि में विराजमान होते हैं तो यह संयोग युति कहलाता है. ग्रहों की युति राशियों के लिए शुभ और अशुभ दोनों हो सकती है. ऐसे में आइए जानते हैं कि गुरु और राहु की युति का क्या प्रभाव पड़ेगा.

गुरु राहु युति

Jupiter Rahu Conjunction: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, हर ग्रह एक निश्चित समय पर राशि परिवर्तन करता है या अपनी चाल बदलता है. इसका असर पूरे मानव जाति पर पड़ता है. ग्रहों के गुरु माने जाने वाले बृहस्पति 22 अप्रैल को स्वराशि मीन को छोड़कर मेष राशि में गोचर करेंगे. वहीं, छाया और पापी ग्रह माने जाने वाले राहु इस राशि में पहले से ही मौजूद हैं. यहां इन दोनों की युति से गुरु चांडाल योग का निर्माण होगा, जिससे कुछ राशि के जातकों पर बुरा असर पड़ेगा.

मेष राशि 

देवगुरु और राहु की युति मेष राशि वालों के लिए बिल्कुल भी अच्छी नहीं रहेगी. 22 अप्रैल बाद दोनों ग्रह इसी राशि में मौजूद होंगे, जिससे इनको काफी परेशानियां आएंगी. सेहत को लेकर सावधानी बरतें. निवेश के लिए यह समय बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहेगा. धन हानि की आशंका है. कार्यक्षेत्र में सावधानी से काम करें, किसी भी तरह के वाद-विवाद में न फंसे.

मिथुन राशि 

गुरु और राहु की युति से बनने वाला गुरु चांडाल योग मिथुन राशि वालों के लिए परेशानियों का पहाड़ लेकर आएगा. इस दौरान काफी धन हानि होने की आशंका है. इस दौरान किसी भी चीज में निवेश से बचें और कुछ समय के लिए पैसों के लेन-देन में सावधानी बरकतें. इस दौरान इस राशि वालों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

कर्क राशि 

गुरु और राहु की युति कर्क राशि वालों के लिए नकारात्मक परिणाम लेकर आएगी. यह युति इस राशि के जातकों के लिए काफी बुरी साबित होगी. इनके जीवन में कई मुश्किलें खड़ी होंगी और हर कदम पर परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. इस दौरान वाणी पर नियंत्रण रखें और शत्रुओं से विशेष सावधान रहें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news