Feng Shui: ऑफिस में इस दिशा की तरफ मुंह करके न बैठें, हो जाएगा अनर्थ!
Advertisement

Feng Shui: ऑफिस में इस दिशा की तरफ मुंह करके न बैठें, हो जाएगा अनर्थ!

Feng Shui Tips for Office Living Room: भारतीय वास्तु शास्त्र की तरह फेंगशुई को चीनी पद्धति मानी जाती है. फेंगशुई की तरह घर में काम किया जाए तो सुख-समृद्धि बने रहती है. 

 

फेंगशुई टिप्स

Feng Shui Office Colors for Financial Prosperity: फेंगशुई एक चीनी पद्धति है. घर में अगर फेंगशुई के नियमों का पालन किया जाए तो सुख-समृद्धि बने रहती है. घर की तरह ऑफिस में भी फेंगशुई के नियमों का पालन करना चाहिए. ऐसा करने से व्यापार में तरक्की होती है और आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगती है. जब अधिकांश लोग कंप्यूटर या लैपटॉप पर काम करने वाले हों तो उनको यह जानना बेहद जरूरी है कि वह किस दिशा में बैठकर काम करते हैं और अपना कंप्यूटर या लैपटॉप कहां रखते हैं.

आत्मविश्वास

फेंगशुई के अनुसार, गलत दिशा में गलत तरीके से बैठने से हानि होती है और ऐसा व्यक्ति धीरे-धीरे अदूरदर्शी होता जाता है. इस लेख में कुछ उपाय बताए जाएंगे, जिनका इस्तेमाल करने से आपके आत्मविश्वास में जबरदस्त वृद्धि होगी. कमजोर इच्छाशक्ति और आत्मविश्वास में कमी रखने वाले लोगों को लाभ पाने के लिए इन प्रयोगों को अवश्य ही करना चाहिए.

चित्र

हर ऑफिस का अपना एक सिस्टम होता है और आपको उसी हिसाब से एडजस्ट करना होता है, आप अपने हिसाब से कमरे को तुड़वा कर नहीं बनवा सकते हैं और न ही आपके ऑफिस के अधिकारी इसकी इजाजत देंगे. ऐसे में आप छोटा सा प्रयोग करके वहां का वातावरण अपने अनुकूल कर सकेंगे. ऑफिस में अपने बैठने के स्थान के पीछे की दीवार पर पर्वत का चित्र लगा लें, चित्र लगाते ही आप देखेंगे कि आपका आत्मविश्वास तेजी से बढ़ेगा और कार्य करने में मजबूती आएगी. पीछे के भाग के सहारे आपको काफी बल मिलेगा.

दिशा

ऑफिस में आपके बैठने का स्थान चाहे जहां हो और चाहे जिस दिशा की ओर हो, किंतु इस बात का जरूर ध्यान रखिए कि वहां के प्रवेश द्वार की ओर आपकी पीठ न हो. आपको प्रवेश द्वार की ओर पीठ करके नहीं बैठना चाहिए, नहीं तो आपके आत्मविश्वास और वैचारिक दृढ़ता में कमी आएगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Pitru Paksha: पितृ पक्ष में करना चाहते हैं पितरों को प्रसन्न तो गाय को करें खुश
Dreams: बुरा समय आने से पहले दिखते हैं ये सपने, जीवन में होता है कुछ अनिष्ट

Trending news