Laung ke Totke: दुर्भाग्‍य को सौभाग्‍य में बदल देंगे लौंग के ये आसान टोटके, सफलता चूमेंगी आपके कदम!
Advertisement

Laung ke Totke: दुर्भाग्‍य को सौभाग्‍य में बदल देंगे लौंग के ये आसान टोटके, सफलता चूमेंगी आपके कदम!

Cloves Remedies : ज्योतिष शास्त्र में विभिन्‍न समस्‍याओं से निजात पाने के लिए कई तरह के टोटके-उपाय बताए गए हैं. इनमें लौंग के टोटके बेहद प्रभावी माने गए हैं. 

फाइल फोटो

Lal Kitab Laung ke Upay: भारतीय घरों में लौंग बहुत महत्‍वपूर्ण मसाला है. इसके अलावा माउथ फ्रेशनर के तौर पर भी लौंग खाई जाती है और औषधि के रूप में भी लौंग बहुत उपयोगी है. पूजा-पाठ से लेकर तंत्र-मंत्र तक में भी लौंग का जमकर इस्‍तेमाल होता है. इस सबके अलावा ज्‍योतिष में भी लौंग के टोटके और उपायों को बहुत प्रभावी माना गया है. लौंग के ये उपाय आपके जीवन की कई समस्‍याओं को दूर कर सकते हैं और तरक्‍की के रास्‍ते खोल सकते हैं. 

लौंग के प्रभावी टोटके-उपाय 

राहु-केतु दोष दूर करने का उपाय: यदि कुंडली में राहु या केतु संबंधी दोष हो तो जीवन में मुसीबतों का अंबार लग जाता है. इससे राहत पाने के लिए हर शनिवार को लौंग का दान करें. इसके अलावा 40 दिन तक लगातार शिवलिंग पर लौंग अर्पित करने से राहु-केतु दोष दूर होता है और सारे कष्‍टों से निजात मिलती है. 

काम में सफलता पाने का उपाय: जब भी किसी महत्‍वपूर्ण काम से बाहर निकल रहे हों तो मुंह में 2 लौंग रख लें. साथ ही इष्‍टदेव से काम में सफलता देने की प्रार्थना करें. ऐसा करने से काम में सफलता मिलने के पूरे योग बनते हैं. 

बाधाएं-रुकावट दूर करने के उपाय: यदि कामों में बार-बार रुकावटें आ रही हों, तरक्‍की नहीं मिल पा रही हो तो मंगलवार को हनुमान जी के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं. साथ ही इस दीपक में 2 लौंग डाल दें. फिर हनुमान चालीसा का पाठ और आरती करें. ये उपाय लगातार 21 मंगलवार तक करें. सफलता आपके कदम चूमेगी. 

आर्थिक तंगी से निजात पाने का उपाय: पैसों की तंगी से परेशान हों तो शुक्रवार की रात को मां लक्ष्‍मी की पूजा करें. पूजा में गुलाब के फूल और 2 लौंग मां लक्ष्‍मी का अर्पित करें. साथ ही लाल कपड़े में बांधकर 5 लौंग और 5 कौड़ियां भी अर्पित करें. अगले दिन लाल कपड़े की इस पोटली को तिजोरी या धन स्‍थान पर रख दें. घर में धन की आवक बढ़ने लगेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news