Chandra Grahan 2023: साल का पहला चंद्र ग्रहण बढ़ाएगा इन राशि वालों की मुश्किलें, जीवन में आएगा भूचाल
Advertisement
trendingNow11631900

Chandra Grahan 2023: साल का पहला चंद्र ग्रहण बढ़ाएगा इन राशि वालों की मुश्किलें, जीवन में आएगा भूचाल

Chandra Grahan Effect 2023: सूर्य ग्रहण के ठीक 15 दिन बाद पूर्णिमा तिथि पर चंद्र ग्रहण लगता है. इस साल का पहला चंद्र ग्रहण 5 मई वैशाख पूर्णिमा के दिन लगने जा रहा है. इसे उपछाया चंद्र ग्रहण बताया जा रहा है. इसका असर 4 राशियों पर खासतौर से देखने को मिलेगा.

 

फाइल फोटो

Lunar Eclipse 2023: इस साल 2023 में मई में चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है.  इस बार 5 मई को शुक्रवार के दिन साल का पहला चंद्र ग्रहण लगेगा. इस दिन वैशाख पूर्णिमा है. बताया जा रहा है कि ये चंद्र ग्रहण उपछाया चंद्र ग्रहण है. उपछाया चंद्र ग्रहण सामान्यतः आंखों से दिखाई नहीं देता. लेकिन इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलता है.  मई में लगने वाले चंद्र ग्रहण का प्रभाव विशेष रूप से 4 राशि के जातकों पर ज्यादा पड़ेगा.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल का पहला चंद्र ग्रहण उनकी सेहत और भविष्य की योजनाएं पर साफ देखा जा सकेगा. आइए जानते हैं इस साल का पहला चंद्र ग्रहण कब और कहां लगेगा. जानें किन राशियों पर इसका नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा.

इस दिन लगेगा साल 2023 का पहला चंद्र ग्रहण

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल का पहला चंद्र ग्रहण 05 मई रात 08:45 बजे शुरू होगा और समापन देर रात 01 बजे होगा. बता दें कि ये ग्रहण करीब सवा चार घंटे तक रहेगा. उपछाया से पहला स्पर्श 08:45 बजे होगा. और रात 10:53 बजे परमग्रास चंद्र ग्रहण का समय है.  

इस ग्रहण में नहीं लगेगा ग्रहण

बता दें कि साल का पहला चंद्र ग्रहण उपछाया ग्रहण बताया जा रहा है. ऐसे में इसका सूतक काल नहीं होता. बता दें कि चंद्र ग्रहण का सूतक काल 9 घंटे पहले ही शुरू हो जाता है.  

इन जगहों पर होगा उपछाया चंद्र ग्रहण

बता दें कि एशिया, यूरोप महाद्वीप, अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, प्रशांत, अटलांटिक और हिंद महासागर पर उपछाया चंद्र ग्रहण रहेगा.

चंद्र ग्रहण 2023 का राशियों पर नकारात्मक प्रभाव

मेष राशि

मई में साल का पहला चंद्र ग्रहण लगेगा इस दौरान इस राशि के जातकों के कार्यें में अड़चने आ सकती हैं. कार्यों में बाधाएं आने से मन अशांत होगा. भविष्य को लेकर ज्यादा परेशान रहेंगे. ऐसे में थोड़ा संभल कर चलें.

वृष राशि

चंद्र ग्रहण के कारण इस राशि के जातकों के दांपत्य जीवन पर अच्छा खासा प्रभाव देखने को मिलेगा. जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है. भविष्य की योजनाओं से भटक सकते हैं. संभल कर चलें.

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मई में लगने वाले चंद्र ग्रहण के प्रभाव से सेहत पर प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिलेगा. इतना ही नहीं, इन जातकों को सुख सुविधाओं में क​मी का एहसास होगा. साथ ही, खानपान पर ध्यान देने की खास जरूरत है.

तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्र ग्रहण तुला राशि के जातकों के स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा. इतना ही नहीं, पारिवारिक जीवन में अशांति से मन परेशान रहेगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news