Budhwar Ke Upay: आर्थिक तंगी से बाहर निकलने का नहीं मिल रहा रास्ता? बुधवार को कर लें ये 5 विशेष उपाय, भगवान गणेश पार लगा देंगे नैया
Advertisement
trendingNow11806079

Budhwar Ke Upay: आर्थिक तंगी से बाहर निकलने का नहीं मिल रहा रास्ता? बुधवार को कर लें ये 5 विशेष उपाय, भगवान गणेश पार लगा देंगे नैया

Lord Ganesh Ke Upay: अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं या घरेलू कलह ने आपको घेर रखा तो निराश न हो. इस समस्या का समाधान है. आप बुधवार को भगवान गणेश से जुड़े 5 विशेष उपाय करके इन समस्याओं से मुक्ति पा सकते हैं. 

 

Budhwar Ke Upay: आर्थिक तंगी से बाहर निकलने का नहीं मिल रहा रास्ता? बुधवार को कर लें ये 5 विशेष उपाय, भगवान गणेश पार लगा देंगे नैया

Budhwar Ke Tips: भगवान गणेश (Lord Ganesh Ke Upay) को सभी देवी-देवताओं में प्रथम पूज्य माना गया है. घर में कोई भी मांगलिक या शुभ कार्य शुरू करने से पहले भगवान गणेश की पूजा करके उनका आशीर्वाद लिया जाता है. कहते हैं कि जहां पर सिद्धि विनायक वास करते हैं, वहां पर रिद्धि-सिद्ध और मां लक्ष्मी भी विराजती हैं. धार्मिक विद्वानों के मुताबिक सावन के महीने में प्रत्येक बुधवार को भगवान गणेश से जुड़े विशेष उपाय करने से वे बेहद प्रसन्न होते हैं और जातकों पर अपना आशीर्वाद  बरसाते हैं, जिन जातकों पर उनकी कृपा हो जाती है, उनके सारे काम अपने आप सिद्ध होते चले जाते हैं. आइए जानते हैं कि बुधवार को भगवान गणेश से जुड़े विशेष उपाय क्या हैं. 

भगवान गणेश से जुड़े बुधवार के उपाय (Budhwar Ke Upay)

कर्ज मुक्ति के उपाय

अगर आप पर कर्ज चढ़ा हुआ है और आप उसे उतार नहीं पा रहे हैं तो प्रत्येक बुधवार (Budhwar Ke Upay) को सवा पाव साबुत मूंग लेकर उसे उबाल लें. इसके बाद उसमें शक्कर और घी- मिलाकर गाय को खिला दें. कहते हैं कि लगातार 7 बुधवार ये उपाय करने से कर्ज के जाल से मुक्ति मिल जाती है. 

बच्चों की पढ़ाई में बुद्धि तेज करने के लिए बुधवार को विधि-विधान से भगवान गणेश (Lord Ganesh Ke Upay) की पूजा करें, इस दौरान ‘ॐ गं गणपतये नमः’ मंत्र का लगातार जाप करें. मान्यता है कि ऐसा करने से बच्चे की बुद्धि तीव्र होती है और वह चीजों को जल्दी सीखने लगता है. 

पूजा में अर्पित करें दुर्वा घास

बार-बार अटक रहे कार्यों को पूरा करने के लिए भगवान गणेश की पूजा में दुर्वा घास का इस्तेमाल करें. बुधवार (Budhwar Ke Upay) को जब आप गणपति की पूजा करने बैठें तो उन्हें 21 दुर्वा घास अर्पित करें. ऐसा करने से सारे संकट टल जाते हैं. 

आर्थिक तंगी से निजात पाने के लिए बुधवार (Budhwar Ke Upay) के दिन भगवान गणेश (Lord Ganesh Ke Upay) को 21 जावित्री अर्पित करना न भूलें. आप चाहें तो 42 जावित्री भी चढ़ा सकते हैं. मान्यता है कि बुधवार के दिन यह उपाय करने से घर में धन का प्रवाह बढ़ जाता है. 

जरूरतमंद को दान करें ये चीजें

घरेलू कलह से निजात पाने के लिए आप बुधवार (Budhwar Ke Upay) को किसी जरूरतमंद को हरे रंग के वस्त्र या हरी मूंग की दाल को दान करें. इस दिन गाय को हरा चारा या घास खिलाना भी शुभ माना जाता है. ऐसा करने से घर में स्नेह का वातावरण बनने लगता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news