Budh Gochar 2023: बुध कुछ देर बाद करेंगे गोचर, इन लोगों को झेलनी पड़ेंगी मुसीबतें; रहें सतर्क
Advertisement
trendingNow11611527

Budh Gochar 2023: बुध कुछ देर बाद करेंगे गोचर, इन लोगों को झेलनी पड़ेंगी मुसीबतें; रहें सतर्क

Mercury Transit 2023: बुध के नीच के घर में प्रवेश करते ही इन राशि वालों को आर्थिक और सेहत के मामले में नुकसान होगा. ऐसे में जरूरी है कि पार्टनरशिप बिजनेस में पारदर्शिता और टैलेंट को बढ़ाया जाए.  

 

बुध गोचर

Mercury Transit in Pisces 2023: अंतरिक्ष में बुध 16 मार्च से नीच के होने जा रहे हैं और 31 मार्च तक इस स्थिति में रहेंगे. बुध जो कि मस्तिष्क, कला क्षेत्र और मेधा का प्रतिनिधित्व करते हैं और साथ ही व्यक्ति के रोगों पर भी इनका दखल होता है, क्योंकि यह कालपुरुष की कुंडली में रोग भाव के स्वामी होते हैं. आज हम लोग सभी राशियों पर बुध के नीच के होने के प्रभाव के बारे में समझेंगे. जानते हैं किन लोगों को किन बातों का ध्यान रखना होगा. 

मेष- डॉक्टर ने जो परहेज बताया है, उसे अवश्य करें. ऐसी किसी चीज का सेवन न करें जो आपको स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाए. खासतौर से पार्टी में जाते समय खानपान पर ध्यान दें. आर्थिक मामलों में सजग रहना होगा क्योंकि, इन दिनों दवाइयों में पैसा खर्च हो सकता है. 

वृष- करियर में किस तरीके से काम किया जाए इस तकनीक पर ध्यान देने की आवश्यकता है. मेहनत करने के बाद भी तकनीक सही न होने पर सफलता नहीं मिलेगी. बुद्धि का प्रयोग करते हुए एक प्रोफेशनल तरीके से एटीट्यूड रखना होगा. अगर लाभ पाना चाहते हैं तो पद से ज्यादा पैसों पर फोकस करिए, इंक्रीमेंट की संभावनाएं बनी हुई है.

मिथुन- कर्म पर पूरा फोकस करना है, बहुत अधिक मेहनत करते हुए करियर को चमकाना होगा. बॉस से सीखने का अवसर मिलेगा. अत्यधिक वार्ता में समय न बर्बाद करें.

कर्क- अपने टैलेंट को बढ़ाना होगा. कोई कोर्स या स्किल और पर्सनालिटी डेवलपमेंट की क्लासेज करना चाहते हैं तो जरूर करें. बात करने के तरीके को इंप्रूव करना होगा क्योंकि आपकी प्रतिभा से ही आपका भाग्य चमकेगा. बाहरी लोगों से संपर्क बढ़ेगा. शहर और देश के बाहर जाने का मौका मिलेगा जोकि आगे चलकर फायदेमंद होगा.

सिंह- यह समय धन को बचाने का है, अनावश्यक रूप से कोई आकर्षक प्लानिंग में नहीं फंसना है, अन्यथा जमा पूंजी का नुकसान हो सकता है. शेयर मार्केट में पैसा लगाने वाले सावधान रहें. उधार देते समय सचेत रहें. परिवार में बहनों के साथ अधिक प्रेम रखें, उनका आशीर्वाद आपको उन्नति दिलाएगा.

कन्या- मित्रों के प्रति अत्यधिक समर्पण रहेगा. पार्टनरशिप व्यापार में पारदर्शिता रखनी होगी. धन के मामले कोई  मनमुटाव न हो इस बात का पूरा ध्यान रखें. दांपत्य जीवन में स्थिति अच्छी रहेगी, प्रफुल्लित वातावरण रहेगा. परिवार के साथ यदि कहीं बाहर जाने का प्लान बना रहे हैं तो अवश्य जाना चाहिए.

तुला- पैसे के मामले में सजग रहना होगा, किसी को भी पैसा लेते देते समय लिखत पढ़त कर लें क्योंकि इस समय सामने वाला व्यक्ति अपनी बात से मुकर सकता है जिससे आर्थिक नुकसान हो सकता है. किसी भी प्रकार की सरकारी टैक्स की चोरी नहीं करनी चाहिए,ऐसा करने पर भी तनाव बढ़ सकता है. अपनी स्किन की केयर करनी चाहिए इंफेक्शन कुछ दिनों के लिए परेशान कर सकता है. 

वृश्चिक- मानसिक रूप से बहुत अधिक विचार आएंगे, नए नए प्लान आएंगे लेकिन धैर्य के साथ आपको काम करना है. संतान पक्ष की ओर से भी कुछ तनाव हो सकता है. संतान की पढ़ाई और करियर को लेकर चिंतित हो सकते हैं बच्चों का पढ़ाई में मन न लगना जिसका प्रमुख कारण हो सकता है लेकिन धैर्य के स्थिति को संभालना होगा.

धनु- मित्रों के साथ छोटी छोटी यात्रा करने का अवसर मिल सकता है. जो लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं या घर से ही कोई व्यापार कर रहे हैं उनके लिए अच्छे अवसर आएंगे. नया घर, जमीन खरीदने या रिनोवेशन की यदि प्लानिंग कर रहे हैं तो इसके लिए उपयुक्त समय चल रहा है.

मकर- यह समय बहुत दिनों से रुके हुए कामों को तेजी से कराएगा, बुध का यह परिवर्तन नेटवर्क में बुद्धिमान लोगों से संपर्क कराएगा. बैंकिंग क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों के लिए प्रमोशन के द्वार खुल सकते हैं. जो विद्यार्थी बैंकिंग की तैयारी कर रहे हैं जी जान से लग जाएं उनको सफलता मिलेगी.

कुंभ- वाणी पर ध्यान रखना है किसी को भी अपशब्द या दिल को चुभने वाली बातें नहीं बोलनी हैं. अपने विचारों को व्यक्त करना ही आपके लिए सर्वोपरि रहेगा. इसके अतिरिक्त कानों को मजबूत करके रखना होगा यानी कोई भी आकर काना फूसी करे तो उसके जाल में फंसने से बचना होगा.

मीन- मीन राशि वालों के लिए यह समय सौंदर्य पर ध्यान देने का है. अपनी काया को सुंदर बनाने के साथ ही पर्सनालिटी को और डेवलप करना है. जो लोग व्यापार कर रहे हैं, उनको कंपटीशन में आगे निकलने की रणनीति बनानी होगी. अपने ब्रांड का प्रचार करना होगा.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news