Sarson Ke Tel ke Totke: आधी रात कर लिया सरसों के तेल का ये उपाय तो चमक जाएगी किस्मत, पैसों की होगी बारिश
Advertisement

Sarson Ke Tel ke Totke: आधी रात कर लिया सरसों के तेल का ये उपाय तो चमक जाएगी किस्मत, पैसों की होगी बारिश

Sarson Tel Upay: सरसों के तेल के उपाय आपका भाग्य चमका सकते हैं. ये इतने कारगर होते हैं कि इन्हें अपनाने से कुछ ही समय में इंसान का भाग्य पलट जाता है और वे तरक्की करने लगता है. आइए जानते हैं सरसों के तेल के उपाय. 

 

mustard oil totke

Mustard Oil Totke: खाना पकाने में उपयोग होने वाले सरसों के तेल का ज्योतिष शास्त्र में भी बहुत महत्व है. सरसों का तेल व्यक्ति के जीवन की कई समस्याओं को खत्म कर सकता है. दरअसल सरसों के तेल को शनिदेव और गुरु से जोड़कर देखा जाता है. कहते हैं अगर कुंडली में इन ग्रहों की स्थिति खराब है तो सरसों के तेल के उपाय काफी लाभकारी होते हैं. इसके अलावा सरसों के तेल के उपाय आपकी भाग्य भी चमका सकते हैं. आइए जानते हैं सरसों के तेल के कारगर उपाय. 

सरसों के तेल से मालिश करें

शास्त्रों के अनुसार कहते हैं कि जिन लोगों की कुंडली में शनि अशुभ स्तिति में होता है उस व्यक्ति को रोजाना सरसों के तेल से मालिश करना चाहिए. इसके साथ ही खाना भी सरसों के तेल में ही बनाना चाहिए. इससे शनि के अशुभ प्रभाव कम होते हैं और जीवन में आ रही समस्याएं दूर होती है.

सरसों के तेल में मिलाएं हल्दी

शास्त्रों के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में गुरु अशुभ स्थिति में है तो उसे गुरुवार को सरसों के तेल में हल्दी मिलाकर किसी असहाय व्यक्ति को दान करना चाहिए. इसके अलावा सिर पर सरसों की तेल से मालिश करने से भी गुरु का अशुभ प्रभाव कम होता है.

आधी रात कर लें ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिदेव को प्रसन्न करना है तो आधी रात किया ये उपाय बहुत कारगर माना जाता है. कहते हैं की आधी रात को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और समस्याएं दूर हो जाती हैं.

रविवार को करें ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार के दिन नहाने के पानी में दो बूंद सरसों का तेल मिलाने से धन लाभ के रास्ते खुलते हैं. व्यक्ति सफलता की सीढ़ी चढ़ने लगता है उसे कार्यक्षेत्र में उन्नति मिलती है.

धन हानि से होगा बचाव

शनिवार के दिन घर के हाउस हेल्प को सरसों के तेल का दान करें. ऐसा करने से धन हानि नहीं होती और घर में बरकत होने लगती है.

Chandra Grahan 2023: चंद्र ग्रहण पर गर्भवती महिलाएं गलती से भी न करें ये काम, होने वाले बच्चे पर पड़ेगा बुरा प्रभाव
 

Maa Lakshmi: पूरे दिन में इस समय भ्रमण पर निकलती है मां लक्ष्मी, ऐसे लोगों के घर में कभी नहीं करती प्रवेश
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news