Gem Astrology: व्यापार में बढ़ोतरी चाहते हैं तो बिजनेसमेन को पहनने चाहिए ये रत्न, हजार गुना तेजी से भागेगा बिजनेस
Advertisement
trendingNow11816022

Gem Astrology: व्यापार में बढ़ोतरी चाहते हैं तो बिजनेसमेन को पहनने चाहिए ये रत्न, हजार गुना तेजी से भागेगा बिजनेस

Astrology Tips: रत्नों को ज्योतिष द्वारा कुंडली का विशलेषण कराने के बाद उनका धारण किया जाए तो इसका सही लाभ मिलता है. वहीं रत्न शास्त्र की मानें तो कुछ रत्नों को धारण करने से धन की समस्या दूर हो सकती है. 

 

gem astrology

Gem Astrology: रत्न शास्त्र में लोगों को उनकी राशि के अनुसार रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. राशि के कुंडली में किसी ग्रह के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए रत्न पहना जाता है. वहीं अगर कोई व्यक्ति रत्नों को सही तरीके से धारण नहीं करते हैं तो इसका असर गलत हो सकता है. इसलिए जरूरी है कि किन रत्नों को कौन से राशि वाले लोगों को कब धारण करना चाहिए ये जान लिया जाए.

रत्न शास्त्र के अनुसार कुछ रत्नों को धारण करने से जीवन में आ रही धन की समस्या दूर की जा सकती है. आइए जानते हैं कि किन रत्नों को इस विधि से धारण करने से क्या लाभ मिलता है.

ग्रीन एवेंचयूरन रत्न 

अगर कोई व्यक्ति बिजनेस करता है जो उसके लिए ग्रीन एवेंचयूरन रत्न काफी लाभकारी होता है. रत्न शास़्त्र की माने तो यह रत्न व्यापारियों के लिए शुभ माना जाता है. अगर किसी व्यक्ति को पैसों की तंगी को दूर करना हो तो इस रत्न को धारण कर सकते हैं. यह पैसों की समस्या को दूर करने में कारगर है. इस रत्न को हृदय के पास धारण करना चाहिए. इससे व्यापारियों को लाभ मिलता है

जेड स्टोन

रत्न शास्त्र की माने तो जेड स्टोन व्यापारियों की आर्थिक स्थिति मजबूत करता है. बिजनेस करने वाले लोगों के लिए यह रत्न शुभ माना जाता है. इस स्टोन को धारण करने से काम के प्रति एकाग्रता भी बढ़ती है.

मूंगा रत्न

रत्न शास्त्र के अनुसार मूंगा का संबंध मंगल ग्रह से माना जाता है. मूंगा रत्न को धारण करने से व्यक्ति को भौतिक सुख-सुविधा की प्राप्ति होती है. मूंगा रत्न व्यापार में ही नहीं बल्कि करियर को सफल बनाने में भी काफी कारगर है. यही वजह है कि इसे धारण करने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहती है.

सुनहला रत्न

रत्न शास्त्र के अनुसार सुनहला रत्न व्यक्ति की आर्थिक उन्नति के लिए काफी कारगर माना जाता है. यह रत्न व्यापार के अलावा करियर को सफल बनाने में भी मदद करता है. इसके साथ जो बच्चे पढ़ाई में कमजोर होते हैं वह भी इसे धारण कर सकते हैं, इसे धारण करने से एकाग्रता भी बढ़ती है.

30 अगस्त तक का समय इन राशियों के लिए बेहद अशुभ, ये 2 खतरनाक योग जीवन में लाएंगे भूचाल!
 

आज से 22 दिन तक लगातार शिवलिंग पर अर्पित करें ये खास चीजें, बैंक में बेहिसाब बढ़ेगा पैसा; महादेव होंगे मेहरबान!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news