Camphor Upay: घर के इन 5 कोनों में रख दें कपूर का टुकड़ा, मां लक्ष्मी संग खिंचे चले आएंगे कुबेर देव
Advertisement
trendingNow11860317

Camphor Upay: घर के इन 5 कोनों में रख दें कपूर का टुकड़ा, मां लक्ष्मी संग खिंचे चले आएंगे कुबेर देव

Money Remedies With Kapur: ज्योतिष शास्त्र की तरह वास्तु शास्त्र में भी कपूर के कुछ महत्वपूर्ण उपायों का जिक्र किया गया है. जो मां लक्ष्मी के साथ कुबेर देव को भी प्रसन्न करते हैं. घर के कुछ हिस्सों में कपूर का टुकड़ा रखने से धनलाभ के योग बनते हैं. 

 

kapur remedies

Vastu Tips For Kapur: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जो परिवार में खुशहाली लाते हैं. साथ ही, व्यक्ति की आर्थिक तरक्की के रास्ते खोलते हैं. वास्तु जानकारों के अनुसार आर्थिक तरक्की के लिए कपूर के कुछ उपायों को बेहद कारगर माना गया है. मान्यता है कि कपूर के सही इस्तेमाल से घर का वातावरण तो शुद्ध होता ही है. साथ ही, आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है. जानें वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के किन हिस्सों में अगर नियमित रूप से कपूर जलाया जाए, तो धन आगमन होता है.  

घर के इन कोनों में रखें कपूर 

घर के मुख्य द्वार पर 

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार से ही सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है. ऐसे में रोज एक कपूर का टुकड़ा जरूर जलाएं. कहते हैं कि ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का प्रवेश होता है. साथ ही, सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है. ऐसे में कपूर जलाने से धन लाभ के योग बनते हैं.   

मंदिर में रखें कपूर 

वास्तु जानकारों के अनुसार पूजा घर में कपूर जलाना बहुत शुभ माना गया है. कहते हैं कि पूरे घर में ऊर्जा का केंद्र घर का पूजा स्थल ही ह होता है. ऐसे में इस स्थान पर कपूर जलाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह पूरे घर में हो जाता है और नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है. इस दिन मां लक्ष्मी घर में वास करती है, जिससे आर्थिक स्थिति बेहद मजबूत होती है. 

घर में पूजा के दौरान जलाएं कपूर  

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कपूर का इस्तेमाल पूजा-पाठ में मुख्य सामग्री के तौर पर किया जाता है. नियमित रूप से पूजा के दौरान कपूर जलाने से घर का वातावरण तो शुद्ध होता ही है. साथ ही, मानसिक विकार भी दूर होते हैं. कपूर का ये उपाय धन लाभ के लिए भी कारगर है. 

तिजोरी में रखें कपूर 

वास्तु शास्त्र के अनुसार धन लाभ के लिए कपूर का एक छोटा सा टुकड़ा तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से धन लाभ के कई योग बनने लगते हैं. साथ ही मां लक्ष्मी के साथ कुबेर देव की कृपा भी तिजोरी पर बनी रहती है. कपूर का यह उपाय फिजूलखर्ची को भी नियंत्रित करता है, जिससे आर्थिक हानि नहीं होती. 

किचन में जलाएं कपूर

बता दें कि किचन में भी कपूर का टुकड़ा रखना बहुत शुभ माना गया है. कहते हैं कि किचन में कपूर के टुकड़ों को रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. साथ ही, किचन में आने वाले कीटों से भी राहत मिलती है. इतना ही नहीं, कपूर का ये उपाय घर में अन्न और धन की कमी नहीं होने देता.

Purani Jhadu Totke: पुरानी झाड़ू हटाने से पहले जान लें ये बात, कहीं मालामाल होने में कर न हो जाए चूक!
 

बर्बादी की कगार पर ले जाती हैं व्यक्ति की ये बुरी आदतें, आज ही दूरी बनाने में है भलाई
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news