अब यूएई जाना हुआ और महंगा, अथॉरिटी ने बढ़ाई वीज़ा और अमीरात आईडी की फीस
Advertisement

अब यूएई जाना हुआ और महंगा, अथॉरिटी ने बढ़ाई वीज़ा और अमीरात आईडी की फीस

UAE increases Residence and visitor Visa Fees: अब दुबई जाना और महंगा हो गया है. अथॉरिटी ने विजिटर और रेजिडेंस वीजा की फीस में बढ़ौतरी कर दी है. पढ़ें पूरी खबर

अब यूएई जाना हुआ और महंगा, अथॉरिटी ने बढ़ाई वीज़ा और अमीरात आईडी की फीस

UAE increases Residence and visitor Visa Fees: अगर आप यूएई जाने का विचार कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है. फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी, सिटिजनशिप, कस्टम्स एंड पोर्ट्स सिक्योरिटी (आईसीपी) ने विजिट, रेजिडेंस वीजा और एमिरेट्स आईडी की फीस बढ़ा दी है. यानी अब अमीरात जाने के लिए आपको पहले के मुकाबला ज्यादा फीस देनी होगी.

कितनी बढ़ाई गई फीस

अथॉरिटी ने इस बात की पुष्टि की कि उसकी सेवाओं के लिए शुल्क में सौ धिरम का इजाफा किया गया है. अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार ये अमीरात आईडी कार्ड, रेजीडेंट वीजा और विजिटर वीजा सहित सभी सर्विस पर लागू होगा. आपको जानकारी के लिए बता दें भारत से काफी लोग यूएई में नौकरी और बिजनेस करते हैं. ऐसे में ये चीज उनकी जेब पर भी असर डालेगी.

क्या है नई फीस?

कुछ टूरिज्म कंपनियों ने भी टूरिस्ट वीजा के लिए फीस बढ़ाए जाने की पुष्टि की है. गल्फ इंसाडर की एक रिपोर्ट के अनुसार अमीरात आईडी के लिए नई फीस Dhs370 हो गई है, और एक महीने के विजिटर वीजा की फीस Dhs370 है. इसके साथ ये फीस इस पर भी निर्भर करती है कि वह कितने साल के लिए रिनिवल हो रहा है.

ICP द्वारा प्रदान की जाने वाली अन्य सेवाओं के शुल्क में भी Dh100 का इजाफा हुआ है. यह इस साल की शुरुआत में वीज़ा प्रणाली में बदलाव के बाद आया है, क्योंकि देश के भीतर वीज़ा विस्तार को निलंबित कर दिया गया था. इसके पूरा होने पर देश छोड़ना जरूरी है . इसे अप्लाई करने के बाद फिर से  देश में वापसी हो सकती है.

आपको जानकारी के लिए बता दें यूएई में भारत औक पाकिस्तान से काफी लोग जाते हैं. यूएई दुनिया के सबसे बड़े नौकरे देने वाले देश के तौर पर उबर रहा है. एक रिपोर्ट के अनुसार यूएई में स्किल्ड वर्कर्स की काफी कमी है.

Trending news