ठेंगे पर रखा गया 'इस्लामी कानून', रोनाल्डो के सामने झुका सऊदी अरब
Advertisement

ठेंगे पर रखा गया 'इस्लामी कानून', रोनाल्डो के सामने झुका सऊदी अरब

Cristiano Ronaldo: मशहूर फुटबॉलर रोनाल्डो के लिए सऊदी अरब झुकता हुआ दिखाई दे रहा है. जानिए आखिर ये मामला क्या है.

File PHOTO

Ronaldo: 'कानून' एक ऐसा शब्द है जिसके साये में हर शख्स रहता है. वो भले ही गरीब हो, अमीर हो, ऊंची जात का हो या फिर नीची जात का, सभी के लिए कानून बराबर होता है. सऊदी अरब का कानून एक शख्स के आगे झुकता हुआ नजर आ रहा है. साथ ही सऊदी अरब इस शख्स को 17 अरब रुपये भी देगा. अगर आप अब भी नहीं समझे हैं तो फिर आपको हम इस शख्स का नाम बता देते हैं. सऊदी अरब का कानून जिस शख्स के आगे नतमस्तक हुआ है वो हैं फुटबॉलर 'रोनाल्डो'.

सऊदी फुटबॉल क्लब अल नस्र के साथ पिछले महीने करार करने वाले स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो सऊदी अरब पहुंच गए हैं. अब वो सऊदी अरब की फुटबॉल टीम के लिए काम करेंगे. इसके बदले सऊदी अरब रोनाल्डो को हर साल 17 अरब रुपये भी देगा. वो अपने गर्लफ्रेंड के साथ सऊदी अरब पहुंच गए हैं और उन्होंने अल-नसर को ज्वाइन भी कर लिया है. अब ऐसे में सवाल उठ रहे है कि क्या सऊदी अरब रोनाल्डो के लिए कानून में नर्मी बरतेगा? 

PAK: जादू करने के लिए हिंदू महिला का कत्ल, प्राइवेट पार्ट काटे, ब्लेड से उतारी चेहरे की खाल

रोनाल्डो और उनकी गर्लफ्रेंड जॉर्जीना ने अभी तक शादी नहीं की है, हालांकि दोनों साथ रहते हैं, लेकिन सऊदी अरब में बिना शादी के साथ रहने की इजाज़त नहीं है, इसलिए मीडिया और सोशल मीडिया में इस बात की काफी चर्चा है कि सऊदी सरकार दोनों को एक साथ रहने की इजाज़त देती है या नहीं? इस बारे में सऊदी वकीलों ने स्पेनिश न्यूज एजेंसी ईएफई से कहा है कि सऊदी सरकार रोनाल्डो को लेकर नियमों में ढील देगी और दोनों को साथ रहने की इजाज़त दी जाएगी.

वकीलों ने नाम न छापने की शर्त पर ईएफई को बताया कि हालांकि इसके मतलब यह नहीं कि लोगों को बगैर शादी के एक साथ रहने की इजाज़त दे रहा है. देश का कानून अभी भी शादी के बिना रहने पर रोक लगाएगा. सिर्फ रोनाल्डो को इस कानून से बाहर रखा गया है. 

एक अन्य वकील ने यह भी कहा कि सऊदी अधिकारी आजकल विदेशियों के मामले में हस्तक्षेप नहीं करते हैं, चाहे देश बिना शादी के साथ रहने पर कितना भी सख्त क्यों न हो. वकील ने कहा कि इन विवाह कानूनों को तब ध्यान में लाया जाता है जब कोई अपराध किया गया हो.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news