Donald Trump Attack Update: डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले पर FBI ने क्या कहा? जानें पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2336360

Donald Trump Attack Update: डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले पर FBI ने क्या कहा? जानें पूरी डिटेल

Donald Trump Attack Update: डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले पर अब एफबीआई का बयान आया हैं. एजेंसी ने कहा है कि वह मामले की जांच कर रहे हैं औऱ पता लगा रहे हैं कि आखिर आखिर यह हमला क्यों किया गया था.

Donald Trump Attack Update: डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले पर FBI ने क्या कहा? जानें पूरी डिटेल

Donald Trump Attack Update: फेडरल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टीगेशन या एफबीआई ने कहा है कि शनिवार को पेंसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली के दौरान पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर गोली चलाने वाले बंदूकधारी ने अकेले ही घटना को अंजाम दिया और सार्वजनिक सुरक्षा को कोई खतरा नहीं है. एफबीआई इसे संभावित "घरेलू आतंकवाद" अधिनियम के तौर पर जांच कर रही है.

डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले पर एफबीआई ने क्या कहा?

एफबीआई निदेशक क्रिस्टोफर रे ने रविवार दोपहर को एक ब्रीफिंग के दौरान कहा कि जांच एजेंसी ने जांच के लिए “पूरी ताकत” लगा दी है. अधिकारियों ने कहा कि वे शूटिंग की “आक्रामकता से” जांच जारी रखेंगे और मिल्वौकी में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के साथ-साथ अगले महीने शिकागो में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के संबंध में किसी भी संभावित खतरे को टालने पर फोकस करेंगे.

एसोसिएटेड प्रेस ने एफबीआई की राष्ट्रीय सुरक्षा शाखा के कार्यकारी सहायक निदेशक रॉबर्ट वेल्स के हवाले से कहा, "जांच के इस फेज में ऐसा प्रतीत होता है कि वह अकेला आरोपी था, लेकिन हमें अभी और जांच करनी है." उन्होंने कहा कि एफबीआई इसे एक हत्या की एक कोशिश के तौर पर देख रही है और साथ ही एक संभावित घरेलू आतंकवादी एक्ट के तौर पर भी जांच कर रही है.

किस हथियार का किया इस्तेमाल

एफबीआई के पिट्सबर्ग फील्ड ऑफिस के प्रभारी खास एजेंट केविन रोजेक, जो जांच का नेतृत्व कर रहे हैं, उन्होंने जांचकर्ताओं के जरिए अब तक उजागर की गई नई जानकारियों को साझा किया है. रोजेक के मुताबिक, ऐसा लगता है कि शूटर के तौर पर पहचाने जाने वाले व्यक्ति, थॉमस मैथ्यू क्रुक्स ने एआर-556 स्टाइल राइफल का इस्तेमाल किया था, जिसके बारे में जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि यह राइफल उसके पिता के जरिए कानूनी रूप से खरीदी गई थी.

Trending news