दीमक खा गई लॉकर में रखे 18 लाख रुपए, बैंक ने झाड़ा पल्ला; बैंक लॉकर के क्या है नियम?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1888806

दीमक खा गई लॉकर में रखे 18 लाख रुपए, बैंक ने झाड़ा पल्ला; बैंक लॉकर के क्या है नियम?

UP News: यूपी के मुरादाबाद से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है, जिसके बाद बैंक में लॉकर का इस्तेमाल करने वाले लोगों के माथे पर चिंता की लखिरें खिंच गई हैं.

दीमक खा गई लॉकर में रखे 18 लाख रुपए, बैंक ने झाड़ा पल्ला; बैंक लॉकर के क्या है नियम?

UP News: उत्तर प्रदेश के जिला मुरादाबाद में मौजूद बैंक ऑफ बड़ौदा की आशियाना ब्रांच में एक हैरतंगेज मामला सामने आया है. यहां एक लॉकर में पिछले काफी वक्त से 18 लाख रुपये रखे हुए थे, जिनको की दीमक खा गई. सभी 18 लाख रुपए खराब हो गए. इस मामले का तब चला जब लॉकर की मालिकन ने लॉकर का ताला खोला. अपना लॉकर खोलते ही उन्होंने देखा कि दीमक सभी नोटों को खा चुकी है. लॉकर में सिर्फ उनकी कतरन ही बची है. उन्होंने शाखा प्रबंधक से इस ताल्लुक से शिकायत की. शिकायत करते ही मानो बैंक में हड़कंप मच गया. बैंक ने इस मामले की जांच शुरू कर दी.

दरअसल बैंक ऑफ़ बड़ौदा की रामगंगा विहार शाखा में आशियाना से ताल्लुक रखने वाली अलका पाठक ने अपनी बेटी की शादी के लिए अक्टूबर 2022 में काली रंग की पॉलिथीन में जेवरात के साथ 18 लाख रुपए अपने लॉकर में रखे थे. 25 सितंबर 2023 सोमवार को जब बैंक ऑफ़ बड़ौदा में उनको लॉकर एग्रीमेंट रेनवल और केवाईसी के लिए बुलाया गया, तब वह बैंक पहुंची. इसके बाद उन्होंने अपना लॉकर खोल कर देखा. लॉकर मालकिन ने जिस थैली में करीब 18 लाख रुपए के साथ जेवर रखे थे, उन्हें दीमक ने खा लिया था. इसके बाद उन्होंने इस मामले को बैंक को बताया. इसके बाद से यह मामला चर्चा में आ गया है. बैंक मामले की जांच कर रही है. 

अलका पाठक का कहना है कि उनका एक छोटा सा बिजनेस है. वह बिस्तर सप्लाई करती हैं. वह बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती हैं. उनकी बेटी की शादी हुई थी. बेटे की शादी में मिले पैसे, बिस्तर सप्लाई के पैसे और ट्यूशन फीस के पैसे उनकी जमा पूंजी थी. उन्होंने सारे पैसे अपनी दूसरी बेटी की शादी के लिए अक्टूबर 2022 को लॉकर में रखे थे. ये पूरी रकम तकरीबन 18 लाख रुपए थी. इसके साथ कुछ जेवर भी थे.

खाताधारक अलका पाठक का कहना है कि उन्हें पहले से यह बात नहीं पता थी, न ही उन्होंने कहीं पढ़ा था कि लॉकर में पैसे नहीं रख सकते हैं. उन्होंने खुद ही लाकर में जेवर के साथ 18 लाख रुपए रख दिए थे. जिसके बाद सोमवार को जब उनको केवाईसी करने के लिए बुलाया गया तब उन्होंने लॉकर खोला तो देखा 18 लाख रुपयों में पूरी तरह दीमक लग चुकी थी. पीड़िता की मानें तो शाखा प्रबंधक ने पीड़ित महिला से कहा है कि इस मामले की जांच की जा रही है. रिपोर्ट आने के बाद कोई जानकारी दी जाएगी. अभी तक महिला शिक्षिका की तरफ से इस मामले में पुलिस में शिकायत नहीं की गई है.

Trending news