टीम इंडिया की जर्सी के रंग पर भड़कीं ममता बनर्जी; BJP ने कहा, "गंगा में कूद जाएंगे TMC के लोग"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1966056

टीम इंडिया की जर्सी के रंग पर भड़कीं ममता बनर्जी; BJP ने कहा, "गंगा में कूद जाएंगे TMC के लोग"

विश्व कप फाइनल से पूर्व  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इंडियन  क्रिकेट टीम जर्सी के भगवा रंग पर सवाल उठाते हुए किये बीजेपी पर कटाक्ष कहा कि भाजपा इंडियन क्रिकेट टीम सहित विभिन्न संस्थानों को कर रही है भगवा रंग में रंगने की कोशिश

टीम इंडिया की जर्सी के रंग पर भड़कीं ममता बनर्जी; BJP ने कहा, "गंगा में कूद जाएंगे TMC के लोग"

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को एक साहसिक बयान में भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी विश्व कप फाइनल से पहले भारतीय क्रिकेट टीम सहित कई संस्थानों को बर्बाद करने की कोशिश कर रही है. इस बात पर अपनी असहमति व्यक्त करते हुए ममता बोली कि बीजेपी ने क्रिकेट टीम की जर्सी और मेट्रो स्टेशनों पर चित्रों में भगवा रंगों का इस्तेमाल किया है,और वे भगवा एजेंडा चला रही है.

देश को भगवा रंग में रंगने की बीजेपी की साज़िश 
पोस्ता बाजार में जगधात्री पूजा की शुरुआत के दौरान एक प्रोत्साहन समूह से बात करते हुए, ममता ने कहा कि बीजेपी पूरे देश को भगवा रंग की चादर से ढकने की कोशिश कर रही है और हमारे खिलाड़ियों पर हमें गर्व है. मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है वे विश्व कप जीतेंगे लेकिन बीजेपी ने वहां भी भगवा रंग का एजेंडा छेड़ दिया है. अब हमारे प्लयेर्स भगवा रंग की जर्सी पहनकर अभ्यास कर रहे हैं. इतना ही  नहीं मेट्रो स्टेशन भी भगवा रंग में रंगे हुए हैं. इस बात की निंदा करते हुए ममता बोलीं कि हमें यह मंजूर नहीं है, राष्ट्र देश की जनता का है, न कि केवल एक पार्टी की जनता का.

बीजेपी ने भी किया पलटवार 
ममता की टिप्पणी पर भाजपा भी पीछे नहीं हटी और पलटवार करते हुए भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने  कड़ा रुख दिखाते हुए कहा कि "कुछ दिनों के बाद ममता जी यह सवाल कर सकती हैं कि हमारे राष्ट्रीय ध्वज (तिरंगे) में भगवा रंग क्यों है. हम ऐसे बयानों पर अपनी प्रतिक्रिया देना भी उचित नहीं समझते हैं.  बीजेपी नेता शिशिर बाजोरिया ने कहा, "हम विश्व कप के लिए टीम इंडिया में उनकी इच्छा का स्वागत करते हैं और जब ममता कहती हैं कि टीम इंडिया का भगवाकरण हो गया है क्योंकि वे अभ्यास के दौरान भगवा जर्सी पहनते हैं तो उस तिरंगे के बारे में क्या कहें जहां भगवा रंग सबसे ऊपर है? सूर्य की पहली किरण का रंग कैसा होता है? वह कहती हैं कि टीम इंडिया नीला रंग पहनने के लिए संघर्ष करती है. उन्हें  यह पता होना चाहिए कि कूटनीतिक कारणों से भारत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नीले रंग का इस्तेमाल करता है इसके साथ ही भाजपा नेता दिलीप घोष ने भी आपत्ति जताते हुए कहा, "नीदरलैंड के क्रिकेटर भी गेरुआ पहनते हैं, क्या वो हिंदू राष्ट्र बन गया है? अगर गेरुआ टीम की जर्सी बना देगा तो TMC के लोग क्या करेंगे- गैलरी से नीचे कूद पड़ेंगे, या गंगा में कूद जायेंगे,लोग भारत को गेरू के नाम से जानते हैं."

Trending news