West Bank Video: हर रोज दुकानदारों को ऐसे परेशान करती है इजराइली सेना, वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2041308

West Bank Video: हर रोज दुकानदारों को ऐसे परेशान करती है इजराइली सेना, वीडियो वायरल

West Bank Video: आरोप लगते आए हैं कि वेस्ट बैंक में इजराइली सेना दुकानदारों को काफी परेशान कर रही है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. पढ़ें पूरी खबर

West Bank Video: हर रोज दुकानदारों को ऐसे परेशान करती है इजराइली सेना, वीडियो वायरल

West Bank Video: वेस्ट बैंक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में इजराइली सेना एक फिलिस्तीनी दुकानदार को परेशान करती दिख रही है. इस वीडियो पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. लोग इजराइली सेना की काफी मजम्मत भी कर रहे हैं. जब से गाजा और इजराइल के बीच जंग शुरू हुई है, तब से वेस्ट बैंक में भी हिंसा के मामले सामने आ रहे हैं.

वेस्ट बैंक में दुकानदार को परेशान करते सेना के जवान

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें दो जवान एक दुकान में दिखा दे रहे हैं. वह दुकानदार को जमीन में लिटा देते हैं और फिर उसे लाते मारते हैं. इसके बाद एक सैनिक उसपर पैर रखकर गुजर जाता है. यह पूरा मामला सीसीटीवी में कैद हो गया और अब यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिस शख्स को सेना परेशान कर रही है उसका नाम अहमद है. अहमद का कहना है कि उन्हें इस तरह का बर्ताव हर रोज झेलना पड़ता है. वेस्ट बैंक के कई दुकानदारों का कहना है कि उन्हें  इजराइली सेना काफी परेशान करती है.

4 लोगों को मौत के घाट उतारा

बीते रोज इजराइली सेना ने 4 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था. सेना ने इस एक्शन को लेकर कहा था कि सभी जवानों पर घर से हमला कर रहे थे. इस हमले को लेकर फिलिस्तीनी हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा था,"अज़्ज़ुन शहर में कब्ज़े की गोलियों से चार फ़िलिस्तीनी शहीद हो गए." आधिकारिक वफ़ा समाचार एजेंसी ने कहा कि जब इज़रायली सैनिकों ने शहर पर छापा मारा तो झड़पें हुईं और इन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 7 अक्टूबर के बाद से, इजरायली सैनिकों या बसने वालों के जरिए वेस्ट बैंक में कम से कम 321 फिलिस्तीनियों को मार दिया गया है. पिछले साल इस इलाके में 520 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए थे.

इस हत्या को लेकर इजराइली सेना ने कहा,"मुठभेड़ के आखिर में, उन्होंने चार आतंकवादियों को मार गिराया और उनके जरिए इस्तेमाल किए गए तीन कार्लो-प्रकार के हथियार (स्थानीय रूप से निर्मित सबमशीन बंदूकें) जब्त कर लिए."

Trending news