UK के PM आवास डाउनिंग स्ट्रीट में दिवाली; प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने ब्रिटेनवासियों को दी मुबारकबाद
Advertisement

UK के PM आवास डाउनिंग स्ट्रीट में दिवाली; प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने ब्रिटेनवासियों को दी मुबारकबाद

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने दिवाली से पहले अपने आधिकारिक निवास स्थान डाउनिंग स्ट्रीट में दिवाली का एक कार्यक्रम रखा, जहां हिंदू धर्म के लोगों का स्वागत ख़ूब ज़ोर-शोर से किया गया. उन्होंने इसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की है.  

UK के PM आवास डाउनिंग स्ट्रीट में दिवाली; प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने ब्रिटेनवासियों को दी मुबारकबाद

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने अपने आधिकारिक आवास  10 डाउनिंग स्ट्रीट पर दिवाली से पहले एक खास कार्यक्रम की मेजबानी की. प्रधानमंत्री सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति ने हिंदू समाज से आए लोगों का स्वागत किया. इस मौके पर उन्होंने दीये जलाए और दुनिया भर में हिंदूओं को दिवाली की शुभकामनाएं दी.

पीएम कार्यालय ने की तस्वीरें पोस्ट

ब्रिटिश PMO ऑफिस ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा के आज प्रधानमंत्री सुनक ने दिवाली से पूर्व हिन्दू समाज का भव्य स्वागत किया.  दिवाली अंधेरे पर प्रकाश की जीत का उत्सव है. UK और दुनिया भर में इस सप्ताह के अंत में सभी को शुभ दिवाली. प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी को सोशल मीडिया पोस्ट में अपने सरकारी घर में दीपावली मनाते दिखाया गया.

क्या बोले ऋषि सुनक?

PM सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति ने आधिकारिक आवास पर दीप जलाकर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की और सुनक ने नई दिल्ली में जी 20 शिखर सम्मेलन के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए भारत आने के अपने "अविश्वसनीय क्षण" को याद किया, जो उनकी विरासत और यूनाइटेड किंगडम के नेता के रूप में उनकी वर्तमान भूमिका के बीच गहरे संबंध का प्रमाण है. इतना ही नहीं उन्होंने प्रधानमंत्री बनने की याद को ताज़ा करते हुए कहा कि दिवाली हम सभी और हमारे  परिवारों के लिए एक बेहद विशेष अवसर है, लेकिन यह भी उनके लिए पिछले साल प्रधानमंत्री बनने की शानदार यादें ताजा करती है. उन्होंने देश के सामने आने वाली चुनौतियों को स्वीकार किया, लेकिन अपने माता-पिता, ईश्वर  और उषा के अटूट मूल्यों पर जोर भी
 दिया, जिन्होंने इस अशांत समय में उनका मार्गदर्शन किया.

Zee Salaam

Trending news