राहुल गांधी के 'मेड इन चाइना' पर PM ने किया कड़ा प्रहार; कहा- मुर्खों के सरदार....
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1958677

राहुल गांधी के 'मेड इन चाइना' पर PM ने किया कड़ा प्रहार; कहा- मुर्खों के सरदार....

Madhya Pradesh Election 2023: एमपी में विधानसभा इलेक्शन होने है. राज्य में 17 नवंबर को मतदान होना है. यहां चुनाव प्रचार अपने चरम पर हैं. कांग्रेस और बीजेपी ने आखिरी दौर के इलेक्शन प्रचार में अपनी पूरी ताकत लगा दी है. इस बीच पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. 

राहुल गांधी के 'मेड इन चाइना' पर PM ने किया कड़ा प्रहार; कहा- मुर्खों के सरदार....

Madhya Pradesh Election 2023: मध्य प्रदेश समेत 5 राज्यों में विधानसभा इलेक्शन होने हैं. एमपी में 17 नवंबर को वोटिंग होना है. यहां चुनाव प्रचार अपने चरम पर हैं. कांग्रेस और बीजेपी ने आखिरी दौर के इलेक्शन प्रचार में अपनी पूरी ताकत लगा दी है. यहां दोनों के बीच कड़ा मुकाबला है. इस बीच चुनाव प्रचार के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला.

'मेड इन चाइना' वाले बयान पर कसा तंज

पीएम मोदी ने बैतूल में रैली को संबोधित करते हुए बिना नाम लिए राहुल गांधी पर तंज कसा है. उन्होंने कहा, कल कांग्रेस के एक महाज्ञानी कह रहे थे कि भारत में सब लोगों के पास 'मेड इन चाइना' मोबाइल फोन होता है.  अरे मूर्खों के सरदार, किस दुनिया में रहते हो! कांग्रेस के नेताओं को अपने मुल्क की उपलब्धियां न देखने की मानसिक बीमारी हो गई है. जबकि सच्चाई ये है कि आज इंडिया दुनिया में मोबाइल फोन का दूसरा सबसे बड़ा निर्माता है."

आज पूरे मुल्क में लोकल के लिए हो रहा है वोकल

उन्होंने कहा, "जब केंद्र में कांग्रेस सरकार थी, तो इंडिया में हर साल 20 हजार करोड़ रुपये से कम के मोबाइल फोन बना करते थे. जबकि आज भारत में साढ़े 3 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के मोबाइल बनते हैं. आज पूरा मुल्क लोकल के लिए वोकल हो रहा है. त्योहारों के मौके पर भारत में बने उत्पाद, भारतीयों के बनाए उत्पाद खरीद रहा है, लेकिन क्या कांग्रेस के किसी भी लीडर ने लोकल के लिए वोकल होने को कहा?"

राहुल गांधी ने कही थी ये बात

दरअसल, कांग्रेस चीफ और लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने 13 नवंबर को एमपी के हरदा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए 'मेड इन चाइना' को 'मेड इन मध्य प्रदेश' बनाने की बात कही थी. राहुल गांधी ने कहा, "आप मोबाइल फोन के पीछे देखो, शर्ट के पीछे देखो, जूते के नीचे देखो, आपको 'मेड इन चाइना' दिखेगा. आपने कभी किसी कैमरे के पीछे, शर्ट के पीछे 'मेड इन मध्य प्रदेश' देखा है? यह हम करना चाहते हैं."

Zee Salaam Live TV

Trending news