Palestine War: "सभी फिलिस्तीनियों को मर जाना चाहिए", सांसद का आपत्तिजन बयान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1954238

Palestine War: "सभी फिलिस्तीनियों को मर जाना चाहिए", सांसद का आपत्तिजन बयान

Palestine War: इजराइल और फिलिस्तीन की जंग के बीच एक सांसद का बयान आया है. एक बहस के दौरान नेता ने कहा है कि सभी फिलिस्तीनियों को मर जाना चाहिए.

Palestine War: "सभी फिलिस्तीनियों को मर जाना चाहिए", सांसद का आपत्तिजन बयान

Palestine War: फ्लोरिडा राज्य की एक रिपब्लिकन सांसद ने राज्य विधायिका में युद्धविराम प्रस्ताव पर बहस के दौरान कहा कि सभी फिलिस्तीनियों को मर जाना चाहिए. उनके इस बयान के बाद लेजिसलेचर में आक्रोश फैल गया. डेमोक्रेटिक राज्य प्रतिनिधि एंजी निक्सन के जरिए प्रस्तावित प्रस्ताव में गाजा पर इजरायली आक्रमण को खत्म करने का आह्वान किया गया, जिसमें 10,000 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए, जिनमें से हजारों बच्चे थे.

हमास ने किया सरप्राइज अटैक

इजराइल की तरफ से हमले हमास के अटैक के बाद शुरू हुए थे, जिसमें 1400 इजरायली मारे गए थे और 200 से ज्यादा लोगों को बंदी बना लिया गया था. अपने बयान में निक्सन ने कहा कि 10 हजार फिलिस्तीनी मारे गए हैं, और कितने काफी हैं? जिस पर रिपब्लिकन राज्य की प्रतिनिधि, मिशेल साल्ज़मैन ने चिल्लाकर कहा, "वे सभी". इस प्रस्ताव को फ्लोरिडा स्टेट हाउस ने 104-2 वोट से खारिज कर दिया गया.

अमेरिका में सबसे बड़े मुस्लिम नागरिक अधिकार और वकालत समूह, काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस (केयर-फ्लोरिडा) ने साल्ज़मैन के कमेंट की निंदा की.  यह विवाद अमेरिकी कांग्रेस में एकमात्र फिलिस्तीनी अमेरिकी रशीदा तलीब की उनके कुछ साथी डेमोक्रेट के जरिए निंदा के बीच सामने आया है.

तालिब पर लगा गंभीर इल्जाम

तलीब पर "इजरायल राज्य के विनाश का आह्वान करने" और इजरायल पर हमास के हमले के बारे में "झूठी बातें फैलाने" का आरोप है. उन्होंने फिलिस्तीन के लिए एक लोकप्रिय नारा दोहराया था, जिसे कुछ लोग यहूदी विरोधी मानते हैं, लेकिन काफी लोग कहते हैं कि यह फिलिस्तीनी नागरिक अधिकारों की मांग है.

बहरहाल साल्ज़मैन ने काफी निंदा हो रही है, सोशल मीडिया पर भी उनको काफी ट्रोल किया जा रहा है. केयर-फ्लोरिडा के कार्यकारी निदेशक इमाम अब्दुल्ला जाबेर ने कहा, "साल्ज़मैन के शब्द अमेरिका और इजरायल के कब्जे वाले फिलिस्तीनियों के लिए बेहद खतरनाक और अमानवीय हैं. उन्हें अपनी पार्टी की निंदा और फ्लोरिडा के सभी विधायकों की सार्वजनिक निंदा का सामना करना होगा."

Trending news