मुंगेर में मुस्लिम शख्स की पिटाई, 'जय-श्रीराम' के नारे लगावाने का इल्जाम
Advertisement

मुंगेर में मुस्लिम शख्स की पिटाई, 'जय-श्रीराम' के नारे लगावाने का इल्जाम

बिहार के मुंगेर से मुस्लिम शख्स की पिटाई का मामाल सामने आया है. सख्स ने पुलिस को इसकी शिकायत की. इलाके में पुलिस तैनात कर दी गई है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. 

मुंगेर में मुस्लिम शख्स की पिटाई, 'जय-श्रीराम' के नारे लगावाने का इल्जाम

बिहार के जिला मुंगेर में मौजूद कासिम बाजार इलाके के मनियां चौराहा के पास कुछ असमाजिक तत्वों की तरफ से संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की नियत से एक मुस्लिम फल व्यवसाई के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि शख्स से जय श्रीराम के नारे भी लगवाए गए हैं. इसके बाद पीड़ित की तरफ इसकी खबर कासिम बाजार थाना को दी गई. घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करते हुए घटना स्थल पर पुलिस की तैनाती कर दी गई. मारपीट में घायल की पहचान 22 साल के मो. आजाद के बतौर हुई.

मुल्जिमों ने गाली गलौज की

पीड़ित की तरफ से नामालूम लोगों के खिलाफ कारवाई करने को लेकर आवेदन दिया गया है. पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है. वहीं मामले के ताल्लुक से पीड़ित मो. आजाद ने बताया कि शुक्रवार की शाम वह ठेले पर फल बेचते हुए जा रहा था. सड़क पर निर्माण कार्य होने के साथ सड़क किनारे गिट्‌टी होने की वजह से वाहनों की जाम लगी हुई थी. इसी बीच एक बाईक सवार युवक ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए ठेला हटाने की बात कही. जिसके बाद वह गाली-गल्लौज करने लगा. इसी का विरोध करने पर दोनों बाईक चालक मेरे साथ मारपीट करने लगे. 

इलाके में तनाव

घायल ने बताया कि मुल्जिम की तरफ से टारगेट करते हुए तीन जगहों पर मारपीट किया है. हलांकि इस घटना के बाद हजरतगंज बारा में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी, जिसे इंतिजामिया ने शांत करा दिया. मुंगेर से सदर डीएसपी राजेश कुमार के मुताबिक पर्व त्योहार के वक्त कुछ ऐसे असमाजिक तत्व होते हैं, जो जान बुझकर संप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ना चाहते हैं. मारपीट की घटना जिसके द्वारा की गई है उसकी पहचान की जा रही है. उन्होंने लोगों से पर्व त्योहार को देखते आपसी सौहार्द को बरकरार बनाए रखने की अपील की है.

Trending news